Breaking News
Home / ताजा खबर / राफेल पर एक बार फिर एनडीए को घेरेंगे राहुल, CAG की रिपोर्ट पर दे सकते हैं बड़ा बयान

राफेल पर एक बार फिर एनडीए को घेरेंगे राहुल, CAG की रिपोर्ट पर दे सकते हैं बड़ा बयान

सेन्ट्रल डेस्क,अरफा जावेद- राफेल डील को लेकर सियासत लगातार गर्माती जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर लगातार पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं। मंगलवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो राफेल डील में अनिल अंबानी के मिडिल मैन की तरह काम कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने संसद में पेश की गई CAG रिपोर्ट पर कहा कि रिपोर्ट पर भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि ये रिपोर्ट राजीव महर्षि के द्वारा दी गई है और वो खुद इस रक्षा सौदे का हिस्सा रहे हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

 

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

राहुल ने CAG रिपोर्ट को ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ का नाम देते हुए कहा कि ये रिपोर्ट चौकीदार के द्वारा और चौकीदार के लिए लिखी गई है। बता दें कि आज राहुल गांधी राफेल पर फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव आदि संसद के बाहर राफेल को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में प्रधानमंत्री मोदी से इस्तीफा देने की भी मांग की जा रही है।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खगड़े के साथ-साथ पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में राफेल को लेकर चर्चा की गई।

 

12 चैप्टर लंबी है CAG रिपोर्ट

मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में CAG द्वारा 12 चैप्टर लंबी विस्तृत रिपोर्ट पेश की गई। इसके साथ-साथ CAG ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भी भेज दी। बता दें कि CAG अपनी रिपोर्ट की एक कॉपी राष्ट्रपति के पास और दूसरी कॉपी वित्त मंत्रालय के पास भेजता है। इस रिपोर्ट में सामने आया कि एनडीए सरकार की राफेल डील यूपीए सरकार 2.86 % सस्ती है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com