Breaking News

ख़बर अच्छी है: 14 साल पहले खोया पर्स GRP ने लौटाया

कई बार सफर के दौरान सामान गुम होने या चोरी होने की घटनाएं सामने आती हैं। पुलिस में शिकायत करने पर भी जल्द राहत नहीं मिलती। कुछ दिनों के इंतजार के बाद अक्सर लोग मायूस हो जाते हैं, और समान के वापस मिलने की आशा छोड़ देते हैं।

लेकिन क्या हो अगर किसी को 14 साल पहले खोया पर्स अचानक मिल जाए। और वापस करने वाले कोई और नहीं वही अधिकारी हों जिनसे आप मायूस हो गए थे। जी हाँ कुछ ऐसा ही हुआ है मुंबई में। दरअसल हेमंत पेडलकर को अपना खोया हुआ पर्स 14 बाद सही सलामत मिल गया।

कुछ ऐसा हुआ वाक़या  

एक रिपोर्ट के अनुसार 14 साल पहले यानी 2006 में हेमंत पेडलकर नाम का एक शख्स मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर कर रहा था। तभी उसका पर्स खो गया था। इसमें 900 रुपए थे। उसने वॉलेट को ढूढ़ंने की काफी कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। हाल ही में लॉकडाउन के दौरान जब उसे जीआरपी कार्यालय से फोन आया और पर्स के मिलने की खबर दी तो उन्हें पहले यकीन ही नहीं हुआ। बाद में वे इसे लेने कार्यालय पहुंचे।

हेमंत पेडलकर का कहना है कि पर्स मिलने की सूचना उन्हें अप्रैल में जीआरपी ने फोन पर दी। ये खबर सुनकर वे हैरान रह गए थे। चूंकि उस वक्त लॉकडाउन के चलते बाहर—आने जाने पर पाबंदियां थी। इसलिए प्रतिबंध हटने के बाद वे पर्स लेने गए थे। उन्होंने वॉलेट खोलकर देखा तो उसमें उतने ही रुपए थे जितने उन्होंने रखे थे। पर्स में 500 रुपए का वो पुराना नोट भी मिला जो साल 2016 में बंद कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि वे शख्स को 500 रुपए का पुराना नोट बदलकर नया देंगे।

ऐसी खबर निश्चित ही दिल को को खुश कर देती हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए आप जुड़ सकते हैं Facebook और Twitter पर

About news

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com