Breaking News
Home / खेल / केकेआर ने रोका राजस्थान का विजय रथ, 37 रनों से दी करारी शिकस्त

केकेआर ने रोका राजस्थान का विजय रथ, 37 रनों से दी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 में अब बड़े उलटफेर सामने आना शुरू हो गया है। कल हुए मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को रोक दिया है। शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन से केकेआर ने जबरदस्त जीत हासिल की है। इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से करारी मात दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने शुभनन गिल की 47 रनों की पारी की मदद से छह विकेट पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर महज 137 रनों पर ही रुक गई।

हालांकि इस मैच में राहुल तेवतिया से सभी को उम्मीदें थी। पिछली बार जब राजस्थान की टीम संकट में फंसी थी तो तेवतिया ने अपनी आतिशी पारी से उसे जीत तक पहुंचाया था। लेकिन तेवतिया इस बार अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। वहीं टॉम कुरेन 36 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर के लिए युवा गेंदबाज शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट हासिल किए।

हालांकि इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स की ये पहली हार है, जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने दूसरी बार जीत हासिल की है। अब प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता के पास 3 मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार प्वॉइंट्स हैं, जबकि इतने ही मैचों में दो जीत और एक हार के साथ राजस्थान के हिस्से में भी चार ही प्वाइंट्स जुड़े हैं।

वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है। शिवम मावी ने अपने चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम  20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से टॉम कुर्रन ने 54 और अंकित राजपूत 5 गेंद पर 7 रन बनाकर नाबाद रहे। किंग्स इलवेन पंजाब के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी कर चर्चा में आए राहुल तेवतिया इस बार कुछ खास नहीं कर सके। तेवतिया ने 10 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 14 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो जोफ्रा आर्चर को दो जबकि अंकित राजपूत, जजदेव उनादकट, टॉम कर्रन और राहुल तेवतियां को एक-एक विकेट मिला।

वहीं खास बात ये कि इस मैच में अपनी टीम के खिलाड़ियों को चियर करने के लिए खुद शाहरुख खान पहुंचे थे। और टीम ने उन्हें जीत के साथ तोहफा दिया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com