Breaking News
Home / ताजा खबर / भारतीय वीर पुरुष विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सफ्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं।

भारतीय वीर पुरुष विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सफ्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं।

मीडिया खबरो के अनुसार बताया जा रहा है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सफ्ताह में फिर से मिग 21 उड़ान भरने के लिए तैयार है। एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ़ कर दिया है। आपको बता दे कि बिंग कमांडर भारत और पकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे।

Image result for अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे मिग 21 IMAGES

 


भारत और पाकिस्तान की वायु सेना के बीच हवाई संघर्ष के दौरान 27 फरवरी को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 से बाहर निकलने में बर्धमान घायल हो गए थे।  से तब उन्होंने पाकिस्तानी सेना के सामने अपने साहस और बुलंद हौसले से अपना परिचय देकर देश का सीना गर्व से चौडा किया था। विंग कमांडर ने पकिस्तान को दो टूक जवाब देकर, देश में वापस लौटे थे।  आधिकारिक खबरों के अनुसार आईएफएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसन ने अभिनंदन वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी है इससे पहले उनकी मेडिकल जांच हुई और वह पास कर गए।

 

Image result for अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे मिग 21 IMAGES


आपको बता दे कि जब हवाई संघर्ष के दौरान घायल अभिनन्दन बाहर निकलते वक्त पाकिस्तान सेना ने उन्हें पकड़ लिया था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया। बिंग कमांडर ने देशभक्ति और साहस  से समाज के प्रति एक अहम् उदाहरण बने। हम स्वागत करते है विंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर से फाइटर कॉकपिट की उड़ान भरने के लिए।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com