Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘बधाई हो ‘ की दादी सुरेखा सीकरी को तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार के खिताब से नवाजा गया।

‘बधाई हो ‘ की दादी सुरेखा सीकरी को तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार के खिताब से नवाजा गया।

राष्ट्रिय पुरस्कार , नेशनल फिल्म अवार्ड की घोषणा की जा चुकी है और ‘बधाई हो’ में सबसे लोकप्रिय दादी का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का पुरस्कार मिला है। टीवी के पॉपुलर शो बालिका बधु में दादी सा बनकर फेमस हुई सुरेखा सीकरी ने यु तो कई टीवी सीरियलों और फिल्मो में काम किया है लेकिन बधाई हो फिल्म से उन्हें घर घर में दादी क रूप में जाना जाने लगा।

SURAKHA SIKRI


यह पहला मौका नहीं है, जब सुरेखा को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए राष्ट्रिय पुरस्कार मिला है। सुरेखा इससे पहले (1988) और मम्मो 1995 फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रिय पुरस्कार जीत चुकी है। बधाई हो में दादी के किरदार को तीसरी बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Image result for 'बधाई हो ' की दादी सुरेखा सीकरी IMAGES


सुरेखा सीकरी को थियेटर से बहुत प्यार था उन्होंने कई सालो तक लगातार थिएटर में काम किया। उनकी पहली फिल्म 1978 में आई। फिल्म का नाम था ‘किस्सा कुर्सी का’। उत्तर प्रदेश में पैदा हुई सुरेखा सीकरी का बचपन नैनीताल में बीता और उनकी पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम विवि में हुई। उन्होंने नेशनल फिल्म ऑफ़ ड्रामा से स्नातक किया। उनके पिता एयरफोर्स में थे और मां टीचर थी। सुरेखा ने हेमंत रेगे से विवाह किया और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है। सुरेखा सीकरी ने दादी के रूप में फ़िल्मी पर्दे पर महत्वपूर्ण पहचान बनाई है। वह फ़िल्मी दुनिया के जाने माने चर्चित चेहरों में से एक है।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com