Breaking News
Home / खेल / भारत को जीत के लिए मिला 244 रनों का लक्ष्य ।

भारत को जीत के लिए मिला 244 रनों का लक्ष्य ।

सेन्ट्रल डेस्क, अमित दत्त – भारत और न्यू जीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा वनडे माउंट मोनगानुई में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यू जीलैंड की टीम 49 ओवर में सभी विकेट खोकर 243 रन बना सकी। उसके लिए रोस टेलर ने सबसे अधिक 93 रन बनाए, जबकि टॉम लाथम ने 51 रन की पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंडया को दो-दो विकेट मिले।

Image result for india vs new zealand

PIC CREDIT- INDIAN EXPRESS

भारतीय टीम में दो बदलाव
भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है। प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पंड्या की अंतिम एकादश में वापसी हुई है। विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया है। कोलिन डि ग्रांडहोम के स्थान पर मिशेल सैंटनर को टीम में शमिल किया गया है।

कोहली को मिलेगा आराम 
बीसीसीआई ने कोहली के बोझ को कम करने के लिए भारतीय कप्तान को तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद आराम दिया है और वह चाहेंगे कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद वह अपने अभियान का अंत जीत के साथ करें। भारत अगर आज जीत के साथ 3-0 की विजयी बढ़त हासिल कर लेता है तो यह 2014 में न्यू जीलैंड में हुई सीमित ओवरों की सीरीज में हार का बदला होगा जब टीम इंडिया ने सीरीज 0-4 से गंवाई थी ।

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com