Breaking News
Home / खेल / IPL 2020: रॉबिन उथप्पा नीलामी में सबसे महंगे भारतीय, इन दो ऑस्ट्रेलियाई पर बरसेगा पैसा

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा नीलामी में सबसे महंगे भारतीय, इन दो ऑस्ट्रेलियाई पर बरसेगा पैसा

सेंट्रल डेस्क आशीष :  कोलकाता में 19 दिसंबर को जब दुनिया भर के क्रिकेटरों का बाजार सजेगा तो सभी की निगाह कोलकाता नाइटराइडर्स के सदस्य रहे रॉबिन उथप्पा पर होंगी। क्योंकि उथप्पा सबसे अधिक बेस प्राइस वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है। उथप्पा 2007 टी-20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हैं। वह कई वर्षों से केकेआर के लिए खेल रहे थे। इस साल फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। वह पिछले साल भी नीलामी की प्रक्रिया से गुजरे थे। तब कोलकाता ने राइट-टू-मैच कार्ड का इस्तेमाल कर उन्हें टीम में शामिल कर लिया था।

उथप्पा के अलावा पिछले साल रिकॉर्ड 8.4 करोड़ रुपये में बिकने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर सभी की नजरें होंगी। उनादकट ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा है। सौराष्ट्र की इस गेंदबाज को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था और वह आईपीएल 2018 के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे।


ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, पेसर पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के साथ ही दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर रहेगी। इनके अलावा आईपीएल 2020 के लिए लगने वाली बोली में आरोन फिंच, क्रिस लिन, जेसन रॉय और इयोन मोर्गन पर भी पैसों की बारिश होने की उम्मीद है। नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से आईपीएल प्रबंधन ने 332 को शॉर्टलिस्ट कर इसकी सूची आठों फ्रेंचाइजी को भेज दी है। दो करोड़ के शीर्ष बेस प्राइस में कोई भारतीय नहीं हैं जबकि मैक्सवेल सहित ऑस्ट्रेलिया के चार क्रिकेटर हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=RSKlR9p8-KM

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com