Breaking News
Home / ताजा खबर / आज कांग्रेस में शामिल होंगे कीर्ति आजाद, बिहार महागठबंधन में बढ़ सकता है रार

आज कांग्रेस में शामिल होंगे कीर्ति आजाद, बिहार महागठबंधन में बढ़ सकता है रार

सेन्ट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद आज दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। आज शुक्रवार को वे दोपहर 12 बजे दिल्ली के कांग्रेस आफिस में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। इससे पहले आजाद की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई जिसमें उन्होंने बताया कि जनता के आदेश पर मैंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने मेरे निर्णय को सराहा और कांग्रेस में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान दी है।

कीर्ति आजाद ने अपने रिलीज में कहा कि उन्हें एक साजिश के तहत बिना किसी अपराध के बीजेपी से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा है कि इसी को लेकर वे पिछले 10 महीनों अपने क्षेत्र के हर गांव घूमे और लोगों से रायशुमारी की. लोगों के सामने अपनी बातें रखीं। उन्होंने कहा कि जतना के निर्देश पर मैंने कांग्रेस में जाने का फैसला किया है।

कीर्ति के आने से महागठबंधन में बढ़ेगा सीटों पर रार

महागठबंधन में भी कीर्ति आजाद के आने के बाद कही न कहीं टकराव की स्थिति बनती दिख रही है। उनके आने से बिहार महागठबंधन में गणित बिगड़ने के कयास लगा रहे हैं। हाल ही में महागठबंधन में वीआईपी पार्टी के प्रमुख सनऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने समर्थन दिया था. वहीं, आरजेडी ने मुकेश सहनी को महागठबंधन में शामिल किया था। जिसके बाद मुकेश सहनी ने अपने गृह क्षेत्र दरभंगा से चुनाव लड़ने का दावा ठोका था।

मुकेश सहनी ने सीटों को लेकर और चुनाव लड़ने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मिलन के लिए रांची रिम्स भी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि दरभंगा से चुनाव लड़ने के लिए लालू यादव से आर्शिवाद लेकर आया हूं। लेकिन अब जब किर्ती आजाद कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं ऐसे में कांग्रेस भी इस सीट से अपने इस सीटिंग एमएलए की सीट के लिए दावा कर सकती है। ऐसे में दरभंगा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए महागठबंधन में खींचतान होना निश्चित हैं।

कीर्ति आजाद को लेकर बिहार कांग्रेस में भी नेताओं को खतरा महसूस होने लगा है। हालांकि कांग्रेस नेता उनका पार्टी में स्वागत तो कर रहे है लेकिन कीर्ति आजाद के आने के बाद उन्हें अगर पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई तो प्रदेश कांग्रेस में पुराने लोगों में निराशा हो सकती है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com