Breaking News
Home / खेल / केकेआर के शानदार खेल के आगे राजस्थान ने टेके घुटने, टूर्नामेंट से हुई बाहर

केकेआर के शानदार खेल के आगे राजस्थान ने टेके घुटने, टूर्नामेंट से हुई बाहर

आईपीएल 2020 के रोमांचक मुकाबलों की फेहरिस्त में एक और मुकाबला जुड़ गया है। कप्तान इयोन मोर्गन की शानदार पारी और फिर पैट कमिंस की तूफानी गेंदों के सामने राजस्थान की टीम ध्वस्त हो गई। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर टूर्नामेंट से बाहर धकेल दिया है। इस एकतरफा मुकाबले में केकेआर ने 60 रनों से बड़ी जीत हासिल की है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान के बल्लेबाजों को छकाते हुए पैट कमिंस ने 34 रन देकर चार विकेट हासिल किए। इसके साथ ही शिवम मावी ने 15 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं वरूण चक्रवर्ती ने भी 20 रन पर दो विकेट हासिल किए।

शानदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान की टीम नौ विकेट गंवाकर 131 रनों पर ही सिमट गई। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर ने 35 और राहुल तेवतिया ने 31 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा टीम को कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। वहीं केकेआर के लिए मोर्गन ने 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की धुआंधार पारी खेली।

वहीं राहुल त्रिपाठी ने 39 और शुभमन गिल ने 36 रनों का योगदान देकर टीम को मजबूती दी थी। इस मैच से पहले आखिरी स्थान पर चल रही नाइट राइडर्स की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे नंबर पर काबिज हो गई है।

उधर रॉयल्स की टीम 14 मैचों में 12 अंक ही हासिल कर सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। टारगेट चेज करने उतरी रॉयल्स की टीम की शुरुआत खासी खराब रही। कमिंस ने पहले ओवर में रोबिन उथप्पा 6 रन पर आउट किया।अगले ओवर में बेन स्टोक्स 18 रनों पर पवेलियन लौट गए। फिर कप्तान स्टीव स्मिथ महज 04 रनों पर चलते बने। ऐसे एक एक करके राजस्थान के बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com