Breaking News
Home / रोचक ख़बरें / जादू का खेल दिखाना पड़ा महंगा, लोगों का मनोरंजन के लिए परिवार के बेटे की ली जान

जादू का खेल दिखाना पड़ा महंगा, लोगों का मनोरंजन के लिए परिवार के बेटे की ली जान

जादू और अंधविश्वास के नाम पर हर रोज किसी ना किसी दर्दनाक हादसे की खबर सामने आती है जिसमें कि अक्सर लोगों की जान चली जाती है, लेकिन फिर भी ना तो भारतीय लोगों का अंधविश्वास खत्म होता है और ना ही जादू टोने से भरोसा और यही वजह है कि कहीं न कहीं भारत के विकास में बाधाएं उत्पन्न होती है।

शेखपुरा प्रखंड के वीरपुर गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां जादू दिखाने के नाम पर शनिवार की सुबह एक युवक की जान चली गई। उस युवक का नाम धीरज रविदास बताया जा रहा है जिसकी उम्र केवल 18 वर्ष थी। बता दें कि जादूगर ने जादू दिखाने के नाम पर धीरज को 12 घंटों के लिए जमीन में गाड़ दिया और उसके जिंदा बाहर निकलने का दावा किया लेकिन 12 घंटे बाद जब गड्ढा खोदकर उसे निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक के परिवार की रोजी-रोटी इसी जादू के खेल से चलता है। मृतक युवक धीरज खुद भी एक जादूगर था। शुक्रवार की रात वह मधेपुर गांव में अपने साथियों के साथ खेल तमाशा दिखा रहा था। खेल दिखाने वाले समूह में उसके परिवार के लोग ही थे जब जादू दिखाने के दौरान उन्होंने अपने ही घर के सदस्य को 12 घंटों के लिए जमीन के अंदर गाड़ दिया, लेकिन जब अगले दिन गड्ढा खोदा गया तो उस युवक की मौत हो चुकी थी।

इस घटना की सूचना बरबीघा थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष को हुई जिसके बाद वे घटनास्थल पर अपनी टीम के साथ पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन मृतक के परिवार वालों ने और स्थानीय मुखिया ने इसका विरोध जताया जिस पर पुलिस को बिना शव के ही लौटना पड़ा। इस घटना के मामले में थाने में किसी तरह की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि इसी तरह के जादू का खेल दिखा कर मृतक युवक के परिवार वालों का पेट चलता है और लोगों का मनोरंजन होता है।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About Nikhil K

I am a Seeker & a Learner.

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com