Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / कृषि राज्यमंत्री की किसानों से अपील… ‘दो कदम किसान आगे बढें, दो कदम सरकार बढ़ेगी’

कृषि राज्यमंत्री की किसानों से अपील… ‘दो कदम किसान आगे बढें, दो कदम सरकार बढ़ेगी’

दिल्ली की सीमाओं पर देश के अलग अलग हिस्सों से आए किसान डटे हुए हैं। अपनी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। पिछले करीब तीन हफ्तों में कई दौर की वार्ता के बावजूद किसानों और सरकार के बीच किसी भी बात पर सहमति नहीं बन सकी हैं। किसानों के प्रदर्शन के 18वें दिन केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने किसानों से अपील की है कि दो कदम अगर किसान आगे बढ़ेगा तो दो कदम सरकार आगे बढ़ेगी और इसका हल निकाला जा सकेगा। इस दौरान कृषि राज्य मंत्री ने कहा कि देश के किसान बिल के समर्थन में हैं कई किसान यहां आकर समर्थन दे चुके हैं। मैं उनका धन्यवाद करता हूं और जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे है, उनसे मैं कहना चाहूंगा कि उनकी जो भी शंका है उसके निवारण के लिए सरकार तैयार है।

https://youtu.be/n2AW8gzANik

वहीं किसानों के साथ हुई कई दौर की बातचीत को लेकर कैलाश चौधरी ने कहा कि हमारी भी बातचीत जारी है किसानों की भी बातचीत जारी है और जल्द तारीख़ों का एलान भी हो जाएगा। हम किसानों और उनके प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। मुझे लगता है कि जल्द ही अगली बैठक होगी। कैलाश चौधरी ने कहा कि मेरा मानना है कि एक-दो दिन में किसान और सरकार की बैठक होगी।

वहीं कैलाश चौधरी ने कहा कि कृषि बिल लाने से पहले भी किसानों से मशविरा किया गया था। उसके बाद ही बिल संसद में पास कराया गया है।

एक तरफ पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। वहीं रविवार को दिल्ली में तीन कृषि कानूनों को अपना समर्थन देने के लिए उत्तराखंड के किसानों के एक दल ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। इस दौरान कृषि राज्‍य मंत्री कैलाश चौधरी और उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com