Breaking News
Home / खेल / दिल्ली को पटखनी देकर आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस

दिल्ली को पटखनी देकर आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 का सफर उठापटक और उलटफेर के साथ जारी है। एक बार फिर
मुंबई इंडियन्स ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से बड़ी शिकस्त दी है। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल में एंट्री हासिल कर ली है। मुंबई ने टॉस हारा और फिर पहले बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरी थी। मुंबई के बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया और 5 विकेट गंवाकर 200 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं इसके जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट पर 143 रनों पर ही सिमट गई। खास बात ये कि इससे पहले भी मुंबई 5 बार आईपीएल की फाइनल में पहुंच चुकी है।

उधर दिल्ली की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स का सफर अभी आईपीएल में खत्म नहीं हुआ है। दिल्ली के पास फाइनल में एंट्री की एक और उम्मीद है। दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले के विजेता से दिल्ली की भिडंत होगी।

मुंबई की बल्लेबाजी की बात करें तो क्विंटन डिकाक ने 25 गेंदों पर 40, सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 51 रन और इशान किशन ने 30 गेंदों पर नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी। वहीं हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 37 रनों की धुआंदार पारी खेलकर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की।

इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने अपना काम पूरा कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर चार विकेट झटके तो इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट  ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

दिल्ली की बात करें तो आधी टीम महज 41 रनों के भीतर पवेलियन वापस जा चुकी थी। हालांकि मार्कस स्टोइनिस ने 46 गेंदों पर 65 रन और अक्षर पटेल ने 33 गेंदों पर 42 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन ये भी काम ना आ सके। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com