Breaking News
Home / ताजा खबर / एक तरफ कोरोना की लहर दूसरी तरफ बुखार का कहर

एक तरफ कोरोना की लहर दूसरी तरफ बुखार का कहर

भारत के पूर्वी इलाके में बसे राज्य उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में तेज बुखार से होने वाली कई मौत की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग के सरकारी आंकड़े के मुताबिक पिछले सात दिनों में आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, एटा और कासगंज जिलों में कुछ लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है।

जानकारी के मुताबिक यह वायरल फीवर कम से कम 12 से 13 दिन तक रहता है। जिसमें कि मरीज डिहाइड्रेट हो जाता है प्लेटलेट्स कम हो जाती है और धीरे धीरे वह खत्म हो जाता है। बुखार पीड़ित के बढ़ते आंकड़ों की वजह से अस्पतालों में बेड मिलना भी मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें: वर्तमान समय में राशन कार्ड बनवाने के लिए चाहिए ये 10 जरूरी दस्तावेज।

इस जानलेवा वायरल बुखार के लक्षण बढ़ने पर , गौतम बौद्ध नगर प्रशासन द्वारा गुरुवार को हाई अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष रूप से उन लोगों पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया, जिनके शरीर का तापमान ज्यादा पाया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर इस बार अलवर से मरने वालों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है जिसको देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है।

इस बुखार से प्रभावित होने वाले क्षेत्र केवल उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके ही नहीं है बल्कि इन क्षेत्रों में भी बुखार में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। क्षेत्रों के नाम हैं गोंडा, बस्ती, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर में लोग वायरल की चपेट में आ रहे हैं। बता दें कि इस बुखार को ठीक होने में कम से कम 12 से 13 दिन लग रहे हैं।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com