Breaking News
Home / ताजा खबर / NEET परीक्षा की तिथि में नहीं होगा कोई बदलाव, NTA ने जारी किया फरमान

NEET परीक्षा की तिथि में नहीं होगा कोई बदलाव, NTA ने जारी किया फरमान

आंतरिक सूत्रों से यह खबर फैल गई थी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी होने वाले प्रवेश परीक्षाओं के तिथि में बदलाव करेगी, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि यह सब केवल एक मिथ्य है। 12 सितंबर को होने वाली प्रवेश परीक्षा उसी दिन आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षाओं की तिथि में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक आने वाले महिने की 12 तारीख रविवार को मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। नीट की परीक्षा के स्थगित होने की बात सुनकर विद्यार्थियों में दिखे आक्रोश को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जानकारी देते हुए कहा कि होने वाली प्रवेश परीक्षाओं में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 12 सितंबर 2021 रविवार के दिन यह परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया था और इसे उसी दिन आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अगस्त महीने की आखिरी चार छुट्टियां, जानिए किस किस राज्य में बैंक रहेंगे बंद।

NTA डीजी विनीत जोशी ने बताया कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के साथ नीट की कोई सीधी कक्षा नहीं है, यह 12 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। नीट एग्जाम के अटेम्प्ट बढ़ाने को लेकर एनटीए अधिकारी ने कहना था कि, “नीट में कई प्रयासों के संबंध में निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। अभी तक, मेडिकल एंट्रेस के प्रयासों को बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।”

मिली जानकारी के मुताबिक छात्रों के एक वर्ग ने NEET को स्थगित करने की मांग की है क्योंकि सीबीएसई बोर्ड इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट परीक्षा, अन्य प्रवेश परीक्षाओं के साथ क्लैश है। सीबीएसई कक्षा 12 के छात्रों की 6 सितंबर को जीव विज्ञान की परीक्षा होगी, 9 सितंबर को भौतिकी की परीक्षा होगी। NEET परीक्षा के एक ही सप्ताह में दो प्रमुख विज्ञान के पेपर होंगे इसको लेकर सभी छात्र चिंतित हैं।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com