Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली सहित देशभर के अस्पतालों में आज बंद रहेगी ओपीडी

दिल्ली सहित देशभर के अस्पतालों में आज बंद रहेगी ओपीडी

NEWS DESK (Geeta Arya) नीट काउंसलिंग में देरी के खिलाफ आज देशभर के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी डॉक्टरों के अलग-अलग राष्ट्रीय संगठनों ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की है, जिसके बाद सफदरजंग अस्पताल, आरएमएल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों ने 27 नवंबर को ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं करने का फैसला लिया है। 

दिल्ली के अलावा कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात सहित देश के कई राज्यों में भी रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल को समर्थन देने का फैसला लिया है वहीं दूसरी ओर एनसीआर के शहरों में भी रेजीडेंट डॉक्टरों ने दिल्ली आकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रोहन कृष्णन ने बताया कि नीट पीजी की काउंसलिंग को अस्थायी तौर पर आगे बढ़ा दिया है। और उन्होंने केंद्र सरकार के इस फैसले को एकदम गलत बताया, बता दें कि देश भर में युवा डॉक्टर पहले से ही अतिरिक्त बोझ और रात-दिन ड्यूटी दे रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी चिकित्सीय शिक्षा भी प्रभावित हुई है। ऐसे में चार सप्ताह और काउंसलिंग को आगे बढ़ाने का फैसला गलत है जिसके खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है। 

यह भी पढ़ें: किसान संघर्ष के दौरान शहीद हुए 700 आंदोलनकारी किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग

डॉ. रोहन कृष्णन ने बताया कि शाम पांच बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन करेंगे। और सभी अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टरों से ओपीडी बंद रखने की अपील की है। वहीं फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। फोर्डा ने कहा, देश के रेजिडेंट डॉक्टर कोविड-19 महामारी के कारण पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए हैं, इसके बावजूद वे आज तक पीजी 2021 काउंसलिंग की धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को शारीरिक और मानसिक संकट से कोई राहत नहीं मिल रही है। अब अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है। 

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मनीष कुमार का कहना है कि यदि सरकार ने जल्द ही इस पर कोई फैसला नहीं लिया तो देश भर के अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी। जानकारी के अनुसार रेजीडेंट डॉक्टरों के इस विरोध प्रदर्शन को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है।

About News10indiapost

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com