Breaking News
Home / खेल / INDvWI: मैच से ठीक पहले भारत को लगा बड़ा झटका, वन-डे सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

INDvWI: मैच से ठीक पहले भारत को लगा बड़ा झटका, वन-डे सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की वन-डे सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है।

दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला रविवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके ठीक दो दिन पहले टीम इंडिया के लिए यह एक तगड़ा झटका है। पहले ही चोट से परेशान रहे भुवनेश्वर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की थी। भुवनेश्वर कुमार टी-20 सीरीज में खेले थे और इस दौरान उनकी ग्रोइन इंजरी एक बार फिर उभर गई है, जिसके चलते वह वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पिछले साल आईपीएल में चोट के कारण परेशान रहे भुवी विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में 2.4 ओवर के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हट गए थे। उसके बाद सेमीफाइनल में लौटे थे। अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ फिर उन्हें चोट की समस्या हुई और उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में समय गुजारना पड़ा।


चोट के चलते वह ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। अगर भुवी की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है।

भुवनेश्वर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी-20 में 41 रन देकर दो विकेट लिए थे। उन्होंने चार महीने बाद हाल ही में विंडीज के खिलाफ सीरीज से टीम में वापसी की थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

 

https://www.youtube.com/watch?v=RSKlR9p8-KM&t=42s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com