Breaking News
Home / ताजा खबर / ओबामा की किताब में राहुल गांधी को बताया गया नर्वस, कांग्रेस ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

ओबामा की किताब में राहुल गांधी को बताया गया नर्वस, कांग्रेस ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की ऑटोबायोग्राफी इन दिनों सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि भारत में भी खासी चर्चा का सबब हैं। ओबामा की ऑटोबायोग्राफी ‘अ प्रॉमिस्ड लैंड’ में जो बातें लिखी गई हैं उन्हें लेकर देश में इन दिनों खासी सियासी सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी हैं। दरअसल किताब में ओबामा ने राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र किया है। ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में लिखते हुए उन्हें नर्वस बताया है। ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 2017 में भारत के दौरे पर आए थे। इस बात को लेकर कांग्रेस से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस ने ओबामा की लिखी इन बातों को खारिज करते हुए कहा है कि य़े सब 8 से 10 साल पुरानी बातें हैं और इनका कोई औचित्य भी नहीं है।

इसके अलावा अब 5 साल पुराने टाइम मैगजीन के ओबामा के लिखे उस लेख का भी जिक्र छिड़ गया है। जिसमें ओबामा ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी। ओबामा ने अपने आर्टिकल में मोदी को भारत का रिफॉर्मर इन चीफ कहा था।

दरअसल ओबामा ने ये लेख दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची को लेकर था। ओबामा ने लिखा था-मोदी बचपन में अपने परिवार को चलाने के लिए चाय बेचने में पिता का हाथ बंटाया करते थे। आज वो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लीडर हैं और एक गरीब बच्चे से प्रधानमंत्री बनने तक की उनकी कहानी उभरते भारत की गतिशीलता, जोश और क्षमताओं को दिखाती है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com