Breaking News
Home / ताजा खबर / Azaadi Ka Amrit Mahotsav: पीएम मोदी ने कहा- कई देशों का भरोसा भारत के लिए अब और बढ़ गया है, दांडी यात्रा को दिखाई हरी झंडी

Azaadi Ka Amrit Mahotsav: पीएम मोदी ने कहा- कई देशों का भरोसा भारत के लिए अब और बढ़ गया है, दांडी यात्रा को दिखाई हरी झंडी

देश के पीएम शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद में पहुंचे.जहां उन्होंने आजादी के 75वें साल के जश्न की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम का नाम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ रखा गया. इस दौरान देश की सात जगहों पर डिजिटल तरीके से प्रदर्शनियों का उद्घाटन भी किया गया है.वहीं मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा ही किया गया. अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी ने इशके अलावा भी कई कार्यक्रमों में भाग लिया. साथ ही उन्होंने दांडी मार्च को भी हरी झंडी दिखाई.

कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भी भारत की उपलब्धियां सिर्फ हमारी अपनी नहीं हैं, बल्कि ये पूरी दुनिया को रोशनी दिखाने वाली हैं, पूरी मानवता को उम्मीद जगाने वाली हैं. भारत की आत्मनिर्भरता से ओतप्रोत हमारी विकास यात्रा पूरी दुनिया की विकास यात्रा को गति देने वाली है.

वहीं पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन के बारे में बात करते हुए कहा कि, देश को इस खतरनाक महामारी से बाहर निकालने के लिए भारत में वैक्सीन बनाई गई.जिसका लाभ भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया को भी मिल रहा है. इसके लिए कई देशों ने हमारा धन्यवाद भी किया है. और भारत पर उनका भरोसा और भी ज्यादा बढ़ गया है.  

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में ही शुक्रवार को दांडी यात्रा को भी रवाना किया.इसके लिए करीब 81 यात्री साबरमती आश्रम से रवाना हुए है. देश के विभिन्न राज्यों के विविध गांधीवादी संगठन स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ता इस दांडी कूच में शामिल हुए.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि आज आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का पहला दिन है। यह महोत्सव 15 अगस्त 2022 से 75 सप्ताह पहले शुरू हुआ है और 15 अगस्त 2023 तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी ने अहमदाबाद में अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान कहा कि स्वतंत्रता संग्राम, 75 पर विचार, 75 पर उपलब्धियां, 75 पर कार्य और संकल्प- ये पांच स्तंभ देश को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com