Breaking News
Home / ताजा खबर / कृषि कानूनों के विरोध पर बोले पीएम मोदी, ‘आंदोलनजीवियों से बचना होगा’

कृषि कानूनों के विरोध पर बोले पीएम मोदी, ‘आंदोलनजीवियों से बचना होगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा में सदन को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा होता विपक्ष राष्ट्रपति का भाषण सुनता, लेकिन उनके भाषण का प्रभाव इतना है कि विपक्ष बिना कुछ सुने भी इतना कुछ उनके भाषण पर बोल पाया है। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है। भारत अब आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में हर किसी का ध्यान देश की ओर कुछ करने के लिए होना चाहिए। इस दौरान पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें आपको बताते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमलोग अभी तक बुद्धिजीवी लोगों को जानते थे, लेकिन अब कुछ लोग आंदोलनजीवी हो गए हैं। ऐसे लोगों को पहचानकर इनसे बचाव करना होगा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि समय आ गया है कि अब आंदोलनकारियों को समझाते हुए हमें आगे बढ़ना होगा। गालियों को मेरे खाते में जाने दो लेकिन सुधारों को होने दो।

इस दौरान पीएम मोदी ने किसान आंदोलन में धरने पर बैठे बुजुर्गों से अपील करते हुए कहा कि जो बुजुर्ग आंदोलन में बैठे हैं, उन्हें घर जाना चाहिए। आंदोलन खत्म करें और चर्चा आगे चलती रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि शरद पवार समेत कई कांग्रेस के नेताओं ने भी पहले कृषि सुधारों की बात की है। लेकिन आज विपक्ष यू-टर्न ले रहा है क्योंकि राजनीति हावी है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने कई परिवर्तन किए। फसल बीमा योजना के तहत 90 हजार करोड़ रुपये दिए गए। हमने करीब पौने दो करोड़ किसानों तक किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया कराया।

पीएम मोदी ने कहा कि छोटे किसान को कर्जमाफी से कोई फायदा नहीं होता, सरकार ने 10 करोड़ किसानों के खाते में पैसे डाले। सरकार गरीबों के लिए समर्पित है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 86 फीसदी किसानों के पास 2 हेक्टेयर से भी कम जमीन है। हमारा फर्ज है कि है कि हम ऐसे किसानों के बारे में सोचें।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमें दुनिया से लोकतंत्र के बारे में सीखने की जरूरत नहीं है, भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है।

राज्‍यसभा में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में दुनिया के लोग निवेश के लिए तरस रहे हैं। लेकिन भारत में रिकॉर्ड निवेश हो रहा है। हिंदुस्तान में निवेशकों को उम्मीद की किरण दिखाई दे रहे हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com