Breaking News
Home / ताजा खबर / आईटी दिग्गजों के सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, आज पूरी दुनिया भारत से रखती है उम्मीद

आईटी दिग्गजों के सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, आज पूरी दुनिया भारत से रखती है उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज यानि नैसकॉम  के टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम में इंडस्ट्री के दिग्गजों को संबोधित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि ये ऐसा वक्त है जब पूरी दुनिया भारत को पहले से ज्यादा उम्मीद और भरोसे के साथ देख रही है। कोरोना के दौरान हमारे ज्ञान-विज्ञान और हमारी टेक्नोलॉजी ने खुद को साबित किया है। आज हम दुनिया के अनेकों देशों को मेड इन इंडिया वैक्सीन दे रहे हैं। दिल्ली में आयोजित नैसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम में  संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत के आईटी सेक्टर ने अपने पैर दुनिया में कई साल पहले ही जमा दिए थे। हमारी सरकार जानती है कि बंधनों में भविष्य की लीडरशिप विकसित नहीं की जा सकती है। इसलिए सरकार आईटी सेक्टर को बेकार के बंधनों से बाहर निकालने की कोशिश कर रही है।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि जब हर सेक्टर कोरोना से प्रभावित था तब भी आपने करीब 2% की ग्रोथ हासिल की। जब डी ग्रोथ की आशंका जताई जा रही थी तब भी अगर भारत की आईटी इंडस्ट्री अपने रेवेन्यू में 4 बिलियन डॉलर और जोड़े तो ये सचमुच में प्रशंसनीय है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के दौरान लाखों नए रोज़गार देकर आईटी इंडस्ट्री ने सिद्ध किया है कि वो भारत विकास का मजबूत पिलर क्यों है।

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के लिए अधीर है। हमारी सरकार नए भारत के युवाओं की इस भावना को समझती है। 130 करोड़ से अधिक भारतवासियों की आकांक्षाएं हमें तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। आज 90% से ज्यादा लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं। कुछ लोग तो अपने गांव से काम कर रहे हैं। ये अपने आप में बड़ी ताकत बनने वाला है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com