Breaking News
Home / ताजा खबर / पुष्पम प्रिया चौधरी ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, क्या है खास जानना जरूरी है।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, क्या है खास जानना जरूरी है।

चुनाव के वक्त अलग-अलग अंदाज में सियासी माहौल को अपने पक्ष में करने और वोटर्स को लुभाने की कोशिश आम बात है। खासकर नए दल इस तरह के मामलों में कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहते हैं। दरअसल बिहार में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है। बिहार के तमाम छोटे बड़े सियासी दल अपनी तैयारियां पूरी करने में लगे हैं और वोटर्स को लुभाने की हर तरकीब पर अमल किया जा रहा है। वहीं तमाम पार्टियां अपने उम्मीदवारों को लेकर भी खासी सावधानी बरत रही हैं और पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आना शुरू हो गया है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी रणनीति को धरातल पर लेकर आ रही हैं।

इस बीच शुरू से ही खासी चर्चा का हिस्सा रही पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लुरल्स पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फाइनल करके जारी भी कर दी है। खास बात ये कि पुष्पम प्रिया की पार्टी ने अपनी लिस्ट में काफी अहम चीजों पर फोकस किया है। इस लिस्ट में दो कैटेगरी ऐसी रखी गई हैं जो सबका ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं। इस लिस्ट में प्लुरल्स पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का जिक्र है।उसके बाज जाति के कॉलम में उनका पेशा या उनकी काबिलियत को लिखा गया है। इसके अलावा धर्म के कॉलम में बिहारी धर्म  लिखा गया है।

प्लुरल्स पार्टी पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव में उतरने जा रही है और पार्टी ने अपने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर जारी कर दी है। पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करके भारत लौटी हैं। चौधरी ने बिहार चुनाव में उतरने की घोषणा के बाद से अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया था। वो लगातार बिहार के तमाम इलाकों में धरातल पर लोगों की समस्या जानने की कोशिश में लगी रहती हैं। कई बार वो दूर दराज के गावों में लोगों के बीच भी नजर आई हैं। पार्टी का ये कदम सिर्फ एक सियासी स्टंट है या वो गंभीरता से इन आदर्शों पर अमल करती हैं इसका पता लगाना तो अभी मुश्किल है। देखना अब ये होगा कि क्या बिहार की जनता पुष्पमप्रिया चौधरी के उम्मीदवारों पर अपना भरोसा जताती है या नहीं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com