Breaking News
Home / ताजा खबर / RRB Group D Result: रेलवे ने बताई 100 में 354 अं​क मिलने की सच्चाई, कहा – भ्रमित न हो

RRB Group D Result: रेलवे ने बताई 100 में 354 अं​क मिलने की सच्चाई, कहा – भ्रमित न हो

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय: रेंलवे ग्रुप डी की परीक्षा तो हो गई लेकिन रिजल्ट आते आते बहुत देर हुई। वहीं अब जब रिजल्ट आ गया है तो बाबी की परिक्षाओं की तरह ही इस सरकारी नौकरी की परीक्षा को लेकर भी विवाद शरू हो चुके है। दरअसल ग्रुप डी का रिजल्ट आने के बाद से ही सोशलमीडिया पर कुछ ऐसे पोस्ट वायरल हुए रिसमें रिजल्ट के स्क्रीन शॉटस् थे जिनमें साफ दिख रहा था कि जितने अंको की परीक्षा हुई उससे ज्यादा अंक कैडिडेट को प्राप्त हुए थे। इन पोस्टों के वायरल होने क बाद गु्रप डी की परीक्षा में शामिल बच्चों ने रिजल्ट को रद्द करने की मांग शुरू कर दी है। वहीं रेलवे ने भी अपनी ओर से सफाई पेश की है।

इस पूरे मामले को लेकर रेलवे ने मंगलवार को कहा कि समूह-घ की परीक्षा के एक अभ्यर्थी के सोशल मीडिया पर वायरल हुये अंकपत्र में ‘छेड़छाड़’ की गई है। रेलवे ने कहा है कि जो अंकपत्र वायरल हो रहा है उसमें छेड़छाड़ करके उसे सोशल मीडिया पर डाला गया है। वायरल हो रहे इस अंकपत्र में दिख रहा है कि ग्रुप-डी परीक्षा (RRB Group D result 2019) के एक अभ्यर्थी को परीक्षा के विभिन्न खंडों में मिले अंक सौ में से 109, 148, 102,103 और 354 हैं।

रेलवे की ओर से अपने ट्विटर पर एक ट्वीट किया गया है जिसमे मंत्रालय ने छात्रों से अनुरोध किया है कि वे शरारती तत्वों के इस काम से भ्रमित न हों। भारतीय रेलवे भर्ती प्रणाली पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी है। इस परीक्षा के जरिए 62,907 पदों को भरा जा रहा है और इसके लिए 1.8 करोड़ अभ्यर्थियों ने स्वयं को पंजीकृत करवाया था। परीक्षा का परिणाम रेलवे की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

जो तस्वीर ट्विटर पर वायरल हुई थी उसमें सौरभ कुमार के 354.7 अंक दिख रहे हैं. रेलवे ने ये क्लियर किया है कि ये नंबर गलत है। किसी ने इस मार्कशीट को मॉर्फ किया है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट पोस्ट किए थे। जिसमें अंक 100 से ज्यादा नजर आ रहे थे। कई लोगों ने रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D result 2019) भर्ती में बहुत बड़ा घोटाला करार दे दिया है। पटना में उम्मीदवारों ने जमकर प्रदर्शन किया और रिजल्ट रद्द करने की माग की.

बता दें कि ग्रुप डी के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों को रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) का लंबे समय से इंतजार था। ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की गई थी। पहले स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हुई थी। अब कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी. रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) की दूसरे स्टेज की परीक्षा रेलवे भर्ती सेल द्वारा आयोजित की जाएगी. दूसरे स्टेज में शारीरिक दक्षता की परीक्षा होगी, जिसे RRB की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) आयोजित कराएगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com