Breaking News
Home / ताजा खबर / चौरी-चौरा कांड के शहीदों को नमन, पीएम मोदी ने कहा-‘हमारे लिए देश की एकता सबसे बड़ी बात’

चौरी-चौरा कांड के शहीदों को नमन, पीएम मोदी ने कहा-‘हमारे लिए देश की एकता सबसे बड़ी बात’

भारत की स्वतंत्रता में अहम भूमिका निभाने के साथ अंग्रेजों को चुनौती देने वाले गोरखपुर के चौरी चौरा कांड का आज शताब्दी वर्ष है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश में आज से चौरी-चौरा कांड के शताब्दी समारोह की शुरुआत की गई है। गोरखपुर में इसके शताब्दी महोत्सव का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़कर किया। साथ ही देश की आजादी की खातिर अपना जीवन बलिदान करने वाले बलिदानियों को नमन किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने इस मौके पर एक खास डाक टिकट भी जारी किया है.


इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सीएम योगी ने अपने संबोधन में शहीदों की वीरगाथा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शहीदों के प्रति श्रद्धा और सम्मान व्यक्त करने का ये एक माध्यम है।


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि चौरी-चौरा के बलिदानी और स्वाधीनता आंदोलन को नई दिशा देने वाले वीरों को प्रणाम करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि चौरी चौरा के शहीदों को इतिहास में प्रमुखता से जगह नहीं दी गई। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए देश की एकता सबसे बड़ी बात है। वहीं शताब्दी समारोह के लिए योगी जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कोरोना काल में भारत सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल में भारत ने
विदेशों में दवाइयां भेजी। अब दुनियाभर को भारत वैक्सीन भेज रहा है। कोरोना काल में विदेशों में फंसे अपने लोगों को स्वदेश लेकर आए।

इसके अलावा हाल ही में पेश किए गए आम बजट को लेकर भी पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि बजट में देशवासियों पर कोई बोझ नहीं बढ़ाया गया। बजट को भी वोट बैंक का खाता बना दिया गया है। देश हित में ज्यादा से ज्यादा
खर्च करने का फैसला लिया गया है। ये बजट कोरोना काल की नई चुनौतियों को तेज गति देगा। बजट से देश में सड़क और ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा।

इसके अलावा पीएम मोदी ने किसानों को लेकर भी कहा कि पिछले 6 सालों में किसानों की प्रगति के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। हमारा कृषि क्षेत्र कोरोना काल में तेजी के साथ आगे बढ़ा है। वहीं कृषि कानूनों को लेकर चल रहे गतिरोध पर पीएम मोदी ने कहा कि गांव के लोगों की जमीन पर कोई बुरी नजर नहीं डाल पाएगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com