Breaking News
Home / देश / सिद्धू चाहते हैं भारत-पाकिस्तान के बीच व्‍यापार शुरू करना

सिद्धू चाहते हैं भारत-पाकिस्तान के बीच व्‍यापार शुरू करना

कोंग्रेस पार्टी के पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु मापने बयानों के लिए चर्चा में बने हाई रहते हैं। इन्हीं बयानों को लेकर कई बार फ़ज़ीहत से दो चार होना भी उनके लिए कोई नयी बात नहीं है। उनके इन कारनामों से पंजाब में कोंग्रेस का भविष्य स्पष्ट दिख रहा है। अब इसपर अंतिम फ़ैसला पंजाब की जनता ही पंजाब चुनावों में लेगी।

हालिया वाक़या कुछ ऐसा हाई हुआ जब सिद्धु ने अपने पाकिस्तान प्रेम को जारी रखते हुए, भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने की नसीहत दे दी। लेकिन अब यह नसीहत सिद्धु के लिए एक नयी फ़ज़ीहत का सबब बनते नज़र आ रहे हैं।

कोंग्रेस के अन्य नेताओं का तो अभी कोई बयान नहीं आया है। लेकिन पंजाब से ही कोंग्रेस नेता और UPA सरकार में मंत्री रहे मनीष तिवारी ने सिद्धु के बयान से किनारा कर लिया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में पर्यावरण बना चुनावी मुद्दा

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार शुरू करने वाले बयान पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने जवाब देते हुए कहा कि जब तक पाकिस्तान, भारत में आतंकवादियों को भेजना बंद नहीं करता और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधी कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है।

आपको बता दें कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार को खोलने की वकालत की थी। जिसके चलते उन्होंने अमृतसर में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार खोला जाना चाहिए ताकि किसानों को फसलों का सही दाम मिल सके।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चन्नी और नवजोत से राहुल ने की मुलाकात

इसके अलावा सिद्धू ने कहा था कि वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बहुत पसंद करते हैं, जिन्होंने भारत से पाकिस्तान के लिए अमन-ईमान बस सेवा शुरू कराई थी।

अगर यूरोप में दूसरे विश्वयुद्ध के बाद सीमाएं खोली जा सकती हैं तो यहां क्यों नहीं? इसके अलावा सिद्धू ने कहा कि सरहदों पर चौकसी बरती जाए मुंबई-कराची सीमा पर व्यापार हो सकता है तो अमृतसर-लाहौर सीमा पर व्यापार बंद क्यों कर दिया गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू, अध्यक्ष, पंजाब कोंग्रेस

यह भी पढ़ें: भारत सरकार के कृषि कानून वापस लेते ही चुनावी मैदान में डटी भाजपा

नवजोत ने कहा था कि व्यापार होगा तो 34 देशों को फायदा होगा। उन्होंने कहा अगर केंद्र सरकार इसे खोल देती है तो पंजाब की इकोनॉमी को काफी बढ़ावा मिलेगा। . पंजाब कांग्रेस चीफ ने कहा,’ रोजगार इस चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि कुछ ही समय में हम आपको एक विजन देंगे। सभी लोगों के पास आंखें होती हैं, लेकिन विजन कुछ के पास होता है।

About Swati Dutta

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com