Breaking News
Home / ताजा खबर / समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक में मुखिया का नाम नहीं , मचा बवाल
mulayam singh akhilesh
mulayam singh akhilesh

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक में मुखिया का नाम नहीं , मचा बवाल

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम सबसे उपर है और पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह का नाम इस लिस्ट से गायब है .

बता दें कि वह मैनपुरी से लोकसभा चुनाव तो सपा के सीट से लड़ेंगे लेकिन बतौर स्टार प्रचारक समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांगें. 40 स्टार प्रचारकों की यह लिस्ट समाजवादी पार्टी के दिल्ली ऑफिस से जारी की गई है, जिसमें सबसे पहला नाम अखिलेश यादव का है. अखिलेश के अलावा रामगोपाल यादव, आजम खान, जया बच्चन, डिंपल यादव, राजेंद्र चौधरी, रामगोविंद चौधरी, अहमद हसन, जावेद अली खां, विशम्भर प्रसाद निषाद, सुरेंद्र नागर, तेज प्रताप यादव, नरेश उत्तम पटेल, मौलाना यासीन अली उस्मानी, मनोज पारस, महबूब अली और शाहिद मंजूर समेत कमाल अख्तर और आशु मलिक को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा गया है. लेकिन समाजवादी परिवार के मुखिया मुलायम सिंह यादव को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है. हालांकि, उनकी सीट पर बसपा सुप्रीमो मायावती भी प्रचार करने पहुंचेंगी.लेकिन समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में कोने-कोने तक पहुचाने वाले दिग्गज नेता का स्टार प्रचार में नाम न होना सवाल तो खड़ा करता ही है

यूपी में मिलकर चुनाव लड़ रहीं सपा-बसपा और आरएलडी एक साथ प्रचार भी करने जा रही हैं. तय कार्यक्रम के तहत तीनों दलों के नेता मिलकर यूपी में कुल 11 रैलियां करेंगे, जिसकी शुरुआत 7 अप्रैल को पश्चिम यूपी के देवबंद से होगी. इसके बाद 19 अप्रैल को मैनपुरी में सपा-बसपा और आरएलडी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करने पहुंचेंगे. यह मौका बहुत ऐतिहासिक होने वाला है क्योंकि एक दूसरे के धुर विरोधी माने जाने वाले नेता एक मंच पर साथ नजर आएंगे.

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com