Breaking News
Home / ताजा खबर / देश में बढ़ा कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा, मरीजों की संख्या हुई 58

देश में बढ़ा कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा, मरीजों की संख्या हुई 58

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का कहर भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. अब हाल ही में एनआईवी पुणे लैब में 20 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद इससे संक्रमितों मरीजों की संख्या भारत में 58 हो गई है.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो पूरे देश में मंगलवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस 16375 नए मामले सामने आए और 201 मरीजों की मौत हुई. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,03,56,844 हो गई, जबकि देशभर में अब तक 1,49,850 लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 29,091 मरीज ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की संख्या 99,75,958 हो गई.

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में लगा लॉकडाउन

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा लगातार बढ़ता देख ब्रिटेन और स्कॉटलैंड ने एक बार फिर लॉकडाउन लग गया है. इसका ऐलान ब्रिटेन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने किया और कहा कि हमने कोरोना के खिलाफ जंग में कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, ताकि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को ज्यादा फैलने से रोका जा सके. वहीं स्कॉटलैंड सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा है कि मंगलवार से जनवरी के अंत तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

वहीं भारत में भी इससे बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए नए सरकार ने 23 दिसंबर से ब्रिटेन से आने और जाने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा रखी है. विमान परिचालन पर पहले 31 दिसंबर 2020 तक रोक लगाई गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 7 जनवरी 2021 तक कर दिया गया.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com