Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / तीन तलाक 22 मुल्क में खत्म हो गया हैं तो भारत में क्यू नहीं : रविशंकर प्रसाद

तीन तलाक 22 मुल्क में खत्म हो गया हैं तो भारत में क्यू नहीं : रविशंकर प्रसाद

दरभंगा से वरुण ठाकुर-बिहार में मिथिला की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई ) के इलेक्ट्रॉनिक एंव सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार के अन्तगर्त एक संगठन है जो कि दरभंगा, बिहार में नए एसटीपीआई केंद्र का उद्घाटन केंद्रीय आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ,माननीय उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया. इससे बिहार में युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है.

केंद्रीय आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसे मिथिला के लिये ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि इस तरह के फायदा मिथिला के उन युवाओं को होगा जो रोजगार की तलाश में अन्य शहर की तरफ जा रहे हैं. अब यहीं उन्हें रोजगार मिलेगा.


रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनका सपना है कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत एसटी केंद्रों को देश के छोटे-छोटे स्थानों तक पहुंचाया जाये। एसटीपीआई देश से आई टी/ आईटीईएस निर्यात को बढावा देने के विशिष्ट उद्देश्य से एसटीपी और ईएचटीपी योजनाओं के तहत एकल खिड़की नियामक सेवाएं, स्टार्ट नियामक सेवाएं , स्टार्ट- अप कंपनियों और युवा उद्यमियों के लिए प्लग एंड प्ले इन्क्यूबेशन सुविधाओं तथा अपतटीय आईटी/ आईटीईएस निर्यात के लिए हाई स्पीड डाटा संचार सेवाएं प्रदान करता है ।

यह खोले जाने पर उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लडके और लडकियों के बीच बेहतर भविष्य की आशा जागेगी और यह केंद्र देश के आईटी क्षेत्र के विस्तार में मददगार साबित होगा.

रविशंकर प्रसाद ने मौके पर तीन तलाक का जिक्र करते हुये कहा कि 22 इस्लामिक देश मैं तीन तलाक खत्म हो गया है तलाक तलाक तलाक शादी खत्म पाकिस्तान ,अफगानिस्तान इस सब में जब खत्म हो सकता है तो भारत में क्यों नहीं हमने कहा ये सब अब भारत में नही चलेगा । अब जो पति तलाक देंगे उनके लिए तीन साल का कारावास की भी व्यवस्था की है लोकसभा में पारित हो गया है ।

कांग्रेस सिर्फ राज्यसभा में रोकी हुई है, वहीं इस उद्घाटन समारोह में दरभंगा नगर विनायक संजय सरावगी, जाले विधायक जिवेश मिश्रा , विधान पार्षद अर्जुन सहनी, सुनील सिंह,पूर्व विधायक गोपाल जी ठाकुर , अशोक कुमार यादव, आदि लोग मौके पर मौजूद थे।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com