Breaking News
Home / ताजा खबर / कोविड-19 वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश रहा सबसे आगे

कोविड-19 वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश रहा सबसे आगे

कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर लगभग पूरे भारत ने काबू पा लिया है, लेकिन उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो वह इस मामले में सबसे आगे हैं। क्योंकि अभी तक सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन और सावधानियां केवल उत्तर प्रदेश में बरती गई है जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां से कोरोना महामारी के जीरो केसेस देखने को मिलते हैं और जहां से कैसे आते भी हैं तो एक से दो किए आंकड़े में।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के भी पार हो चुका है। अब तक छह करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड का कम से कम एक टीका तो लगवा ही लिया है। बता दें कि पूरे भारत में यह इकलौता राज्य है जहां पर सबसे अधिक टीकाकरण हुआ है।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लगभग 24 जिले कोरोना से मुक्त हो चुके है जिनमें अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर क्षेत्र शामिल हैं। बता दें कि वर्तमान समय में यहां कोविड-19 का एक भी संक्रमण नहीं पाया गया है।

बीते 24 घंटों में हुए टेस्टिंग के मुताबिक 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस दर्ज नहीं किया गया है। वहीं 12 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में अभी के एक्टिव कोविड केस की संख्या की बात की जाए तो ये लगभग 300 रह गई है। आज प्रदेश में कोरोना के कुल 250 मरीज है। कोरोना की रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। शुक्रवार को दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com