Breaking News
Home / खेल / हार के बाद भी विराट ने की दिल्ली कैपिटल्स की तारीफ, कहा- इस टीम को हराना काफी मुश्किल होगा

हार के बाद भी विराट ने की दिल्ली कैपिटल्स की तारीफ, कहा- इस टीम को हराना काफी मुश्किल होगा



आईपीएल में एक के बाद एक धमाकेदार मुकाबले जारी हैं। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में एक बार फिर दिल्ली की टीम ने शानदार जीत हासिल की है। आईपीएल 2020 के 19वें मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली ने आरसीबी को 59 रनों से करारी शिकस्त दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद अपने स्कोर को डिफेंड करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने बैंगलोर के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। दिल्ली ने आरसीबी को 9 विकेट पर 137 रनों पर ही रोक दिया। इस बड़ी जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गई है। अब तक खेले गए 5 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स चार मैच में जीत हासिल कर चुकी है। उधर बैंगलोर की बात करें तो 5 मैचों में ये विराट की टीम की दूसरी हार है।

एक बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी खराब रही। सिर्फ 43 रनों के स्कोर पर 3 बड़े बल्लेबाज अपना विकेट गंवा चुके थे। आरसीबी को पहला झटका हाल ही में चोट से वापसी करने वाले आर. अश्विन ने देवदत्त पडिक्कल को सिर्फ 4 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एक जीवनदान मिलने बावजूद आरोन फिंच सिर्फ 13 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। एबी डि विलियर्स भी सिर्फ 9 रन ही बना सके।

इसके साथ ही बैंगलोर के बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान रनों के लिए जूझते रहे। नए बल्लेबाज मोईन अली ने हिटिंग की कोशिश तो की लेकिन 11 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर विकेट गंवा बैठे।  हालांकि दूसरे । दूसरे छोर पर जम विराट ने 39 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के मदद से 43 रन बनाए लेकिन ये पारी टीम के किसी काम नहीं आ सकी। वहीं इस मैच के दौरान विराट ने टी-20 करियर में 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

इसके बाद आए आरसीबी के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता पकड़ते रहे और आखिरकार आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं दिल्ली के लिए कागिसो रबाडा ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके और एनरिक नॉर्त्जे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए थे। अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

मार्कस स्टॉइनिस की नाबाद 53 रनों की पारी की वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 197 रनों का टारगेट दिया था। उधर ऋषभ पंत 37 रनों की पारी खेली। इसके बाद पृथ्वी साव ने और शिखर धवन के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। शॉ ने 23 गेंदों पर 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं धवन ने 32 रनों की पारी में 28 गेंदों का सामना  किया ।

वहीं इस कड़े मुकाबले के बाद विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स काफी तारीफ की।। उन्होंने कहा कि इस साल ये टीम काफी अच्छी क्रिकेट खेल रही है। उनकी बल्लेबाजी लाइनअप फीयरलेस है और उनकी गेंदबाजी भी काफी अच्छी है और ये टीम काफी बैलेंस दिख रही है। इस टीम को हराना काफी मुश्किल होगा है। इसके साथ ही विराट ने ये भी कहा कि मैं ये नहीं कह रहा कि ये टीम अपराजेय है, लेकिन ये एक मुश्किल साइड है जिस पर जीत हासिल करना आसान नहीं है। 

मैच की बात करते हुए उन्होंने बताया कि पहले  छह ओवर में अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसके बाद अगले आठ ओवर तक हमने उन्हें रोककर रखा, लेकिन अंतिम वक्त पर यानी आखिरी छह ओवर्स में दिल्सी ने जमकर रन बनाए। उन्होंने कहा कि हमारी टीम को जो मौके मिलते हैं हमें उनका फायदा उठाने की कोशिश करनी है। हालांकि हम कुछ मौके गंवा रहे हैं जो हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com