Breaking News
Home / देश / जरुरत पड़ी तो भविष्य में पार करेंगे LoC : Rajnath Singh

जरुरत पड़ी तो भविष्य में पार करेंगे LoC : Rajnath Singh

“उस समय अगर हमने LoC पार नहीं किया, तो इसका मतलब यह नहीं कि हम LoC पार नहीं कर सकते थे। हम LoC पार कर सकते थे, हम LoC पार कर सकते हैं, और जरुरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे।” यह बात कही हैं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दौरा। राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने बुधवार को द्रास के मुख्य कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कई मुख्य बात कहीं।

देश 24वां ‘कारगिल विजय दिवस’ मना रहा है। इस दौरान राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने करगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ सिंह ने कहा, सबसे पहले मैं, भारत माता के उन जाँबाज सपूतों को नमन करता हूँ, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। मैं उन वीर सपूतों को नमन करता हूँ, जिन्होंने राष्ट्र को सर्वप्रथम रखा, और उसके लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटे।

कारगिल विजय पर रक्षा मंत्री (Rajnath singh) ने कहा, कारगिल की वह जीत पूरे भारत की जनता की जीत थी। भारतीय सेनाओं ने, 1999 में कारगिल की चोटियों पर जो तिरंगा लहराया था, वह केवल एक झंडा भर नहीं था, बल्कि वह इस देश के करोड़ों लोगों का स्वाभिमान था। इसके अलावा उन्होंने कहा, हमने सिर्फ पाकिस्तान को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को यह संदेश दिया, कि जब बात हमारे राष्ट्रीय हितों की आएगी, तो हमारी सेना किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेगी। हम आज भी अपने राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह committed हैं, सामने चाहे कोई भी हो।

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com