Breaking News
Home / Uncategorized / खेल जगत और खिलाड़ियों को लेकर योगी जी का बड़ा ऐलान, दो खेलों को गोद लेगी उत्तर प्रदेश सरकार

खेल जगत और खिलाड़ियों को लेकर योगी जी का बड़ा ऐलान, दो खेलों को गोद लेगी उत्तर प्रदेश सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सभी ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए सम्मान समारोह रखा था। यह सम्मान समारोह अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में रखा गया था।

इस सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के अलावा कई अन्य विधायक और मंत्री शामिल हुए।
यह कार्यक्रम लखनऊ में रखा गया था। जिसमें की सभी टोक्यो ओलंपिक के विजेता खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में ओलंपिक में पदक विजेता नीरज चोपड़ा, रवि दहिया, पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पुनिया के साथ साथ अन्य ओलंपियनों को भी सम्मानित किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की ओर से जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।‌ जिसपर ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने योगी जी का धन्यवाद व्यक्त किया। धन्यवाद देते हुए कहा कि जो आज ये इतना बड़ा स्टेज है, बहुत अच्छा लग रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये नहीं लग रहा है कि ये एक राज्य का कार्यक्रम है, लग रहा है कि पूरे इंडिया का कार्यक्रम है, ये आज जो सामने बैठे हैं वो भी कल मेडल जीतेंगे।

इस सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल जगत और खिलाड़ियों के लिए एक घोषणा की। उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश सरकार कुश्ती सहित दो खेलों को गोद लेगी। मेरठ में बन रहे खेल विश्वविद्यालय का नाम हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के नाम पर रखा जाएगा। ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा, रजत पदक विजेता मीराबाई चानू, रजत पदक विजेता रवि दहिया, कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु, कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन सहित बजरंग पुनिया को धनराशि, सॉल और मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com