Breaking News
Home / Uncategorized / राहुल गांधी आज से अमेंठी दौरे पर, फूंकेंगे लोकसभा 2019 का चुनावी बिगुल

राहुल गांधी आज से अमेंठी दौरे पर, फूंकेंगे लोकसभा 2019 का चुनावी बिगुल

सेंन्ट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : लोकसभा चुनावों को लेकर काउंटडाउन शुरू हो चुका है. चुनावों की तारीखों का एलान भी मार्च तक होने की संभावना है. ऐसे में सत्ता धारी एनडीए और विपक्ष में बना महागठबंधन, दानों ही चुनाव जीतने की तैयारियों में जुट गए हैं. एक ओर जहां एनडीए के दल चुनाव जीतने को लेकर निश्चित है. वहीं महागठबंधन की राहे डगमगाती हुई दिख रही है. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सबसे महत्वपूर्ण स्टेट के रुप में देखे जानेवाले उत्तर प्रदेश में महागठबंधन देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ही बाहर हो चुकी है. सूपी में मायावती और अखिलेश यादव ने ही लगभग सारी सीटों पर एकाधिकार जामने का फैसला कर लिया है. वहीं अकेली पड़ी कांग्रेस अपने पारंपरिक सीटों के भरोसे अपनी नैया पार कराने में जुट गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी को लेकर अमेठी पहुंच रहे हैं.

आज से दो दिनों के अमेठी दौरे पर हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी ने यूपी में कांग्रेस की मुश्किल राह को आसान बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है. कांग्रेस अध्यक्ष आज इसी को लेकर लखनऊ पहुंचे हैं. लखनऊ से राहुल अमेंठी के लिए रवाना हो चुके हैं. राहुल गांधी अमेंठी से लोकसभा के सांसद हैं. ऐसे में वे सबसे पहले अपने लोकसभा क्षेत्र से हीं यूपी फतह करने तैयारियां शुरू करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 जनवरी को सबसे पहले नहर कोठी स्थित शहीद स्मारक स्थल पहुंचेंगे। यहां वे पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद फुरसतगंज में ही उत्सव लीला लाॅन में तिलोई विधानसभा के ग्राम प्रधानों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान उनका परैया नमकसार गांव का भ्रमण कार्यक्रम भी है।

कांगेेस अध्यक्ष राहुल बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित सदस्यों और पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष हलियापुर में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रात में भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन के कार्यक्रम के अनुसार 24 जनवरी को राहुल गांधी गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सलोन विधानसभा का भ्रमण भी करेंगे। इसके बाद दिल्ली लौट जाएंगे।

यूपी में कांग्रेस अकेले 80 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में कुल 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. देश भर में महागठबंधन की अगुवाई करनेवाली कांग्रेस को यूपी में बड़ा झाटका मायावती और अखिलेश से मिला है. यूपी में उपचुनावों के वक्त जहां कांग्रेस संग सपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था तो वहीं लोकसभा के चुनावों को लेकर सपा ने राहुल से ज्यादा अपनी विरोधी रहीं मायावती पर ज्यादा भरोसा किया है. बुआ और बबुआ की इस जोड़ी ने यूपी में एनडीए के खिलाफ बन रही महागठबंधन से कांग्रेस को ही आउट कर दिया है.

यूपी में महागठबंधन से आउट होने के बाद कांग्रेस के लिए यहां बड़ी चुनौतिंयां अभी से ही खड़ी हो गईं हैं. कांग्रेस ने भी अपनी ओर से 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तो बात कह दी है. लेकिन उसे भी अभी अपने इस फैसले को लेकर संशय है. यहां कारण है कि राहुल गांधी अब सीधे जनता से जुड़ने के लिए यूपी भ्रमण पर निकल चुके हैं. राहुल गांधी ने इसकी शुरूआत आज अपने संसदीय क्षेत्र से करेंगे.

बिहार दौरे पर भी जाएंगे राहुल

यूपी में इस दौरे के बाद फरवरी में राहुल गांधी का एक दौरा बिहार में भी होगा. कांग्रेस अध्यक्ष 2 फरवरी को बिहार जा रहे हैं। आपको बता दें बिहार में भी महारगठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर भीतरी रार जारी है. वहीं यहां भी यूपी जैसे ही हालात महागठबंधन के भीतर होने की बात कही जा रही है.

About News10India

Check Also

Free Slots with Bonuses and Free Spins You can play a variety of different free …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com