Breaking News
Home / ताजा खबर / अब डाइटिंग के बिना कम होगा वजन, पेट भर खाएं ये रोटी

अब डाइटिंग के बिना कम होगा वजन, पेट भर खाएं ये रोटी

Roti Bread

eating this bread with control weight without dieting आज के जमाने में मोटापा एक भारी समस्या है तो मोटापा कम करने के लिए हमें कुछ उपाय करने होंगे जिसके लिए हमें दिन भर भूखे रहने की या डाइटिंग करने की जरूरत नहीं है आइए जानते हैं वह क्या उपाय हैं।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

देखा जाए तो वजन कम करने के लिए डाइटिंग बहुत जरूरी होती है मगर हम बिना डाइटिंग किए भी अपना वेट कम कर सकते है। गेहूं के जगह खास अनाज की रोटी खानी है जो कि बाजरे का आटा होता है उसकी रोटी खाने से हम अपना वेट कम कर सकते है आइए जानते हैं कैसे।

बड़े से बड़े डाइटिशियन का कहना है कि हमे वेट कम करने के लिए सिर्फ डाइटिंग करना ही जरूरी नहीं होता है हम उसके अलावा भी कई चीजे कर सकते है जैसे की बाजरे की रोटी खाने से हमारा जो वेट होता है वह कम होता है क्योंकि वह हमारे बैली फैट को बर्न करता है उसमे फाइबर मौजूद होता है जो हमारे पेट को काफी समय तक भरा रखता है जिसकी वजह से हम किसी भी तरीके का अनहेल्थी खाना नही खा पाते हैं क्योंकि हमारा पेट भरा रहता है।

यह भी पढ़ें: सफेद बालों की समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे ये उपाय

बाजरे की रोटी खाने से हमारा ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल रहता है।और इस रोटी के भारी होने की वजह से हमें दिनभर भूख भी नहीं लगती है तो हम हर तरीके के अन हेल्थी खाने को भी अवॉइड करते है।

यह भी पढ़ें: पति ने की गाला घोटकर दूसरी पत्नी की हत्या

डॉक्टर के अनुसार सिर्फ बाजरे की रोटी ही नहीं बाजरे से बनी हुई कई चीजें और भी हैं जो हम खाकर हेल्थी रह सकते हैं एवं हमारा जो बैली फैट है वह बंद हो सकता है।

बाजरे की रोटी के अलावा हम बाजरे की खिचड़ी एवं बाजरे की दलिया भी खा सकते है जिसकी वजह से हमारा वेट लॉस हो जाता है और हमे प्रॉपर डाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

eating this bread with control weight without dieting

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com