Breaking News
Home / ताजा खबर / BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी ,आडवाणी के नाम पर मचा बवाल , PM ने UP से आजमाया अपनी किस्मत
bjp modi amit shah
bjp modi amit shah

BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी ,आडवाणी के नाम पर मचा बवाल , PM ने UP से आजमाया अपनी किस्मत

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 184 उम्मीदवारों  की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने अपने मौजूदा सांसदों के टिकट भी कांटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना भविष्य दुबारा  वाराणसी से ही आजमा रहें है  । वहीं गांधीनगर चर्चित सीट से लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट मिला है . 20 राज्यों की सूची में कई उम्मीदवारों की टिकट कांटे गए हैं वहीं चर्चा थी कि यूपी में कई मंत्रियों  की सीट बदली जाएगी . लेकिन पुरानी सीट पर फिर से आजमाया गया है  खास तौर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से  और विदेश राज्य मंत्री गजियाबाद से  वीके सिंह  को उम्मीदवार होंगें । और नितिन गडकरी को  नागपुर से प्रत्याशी होंगे.

 

इसके अलावा केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में एक बार फिर से चुनाव लड़ेंगी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टक्कर देंगी  ।भाजपा ने सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 29 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इनमें मौजूदा छह सांसदों का टिकट काटा गया है। वही मथुरा से  हेमामालिनी को एक बार फिर से टिकट मिली है .

राज्यस्थान में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को (जयपुर ग्रामीण), सत्यपाल सिंह को बागपत और डीवी सदानंद गौड़ा को बेंगलुरु नॉर्थ से उम्मीदवार बनाया गया है।

 

 

बिहार में इस बार भाजपा के खाते में 17 सीटें आई हैं. इन सीटों पर जो उम्मीदवार अभी तक तय किए गए हैं।

 

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com