Breaking News
Home / राजनीति / बिप्लब देव का अजीबोगरीब दावा, कहा- अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भी बीजेपी की सरकार बनाने की योजना

बिप्लब देव का अजीबोगरीब दावा, कहा- अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भी बीजेपी की सरकार बनाने की योजना

त्रिपुरा के सीएम बिपल्ब कुमार देव ने अपने बयान से एक ताजा विवाद को हवा दे दी है. बता दें कि अगरतला में एक कार्यक्रम के दौरान बिप्लब देव ने कहा कि अमित शाह की पड़ोसी देशों जैसे श्रीलंका और नेपाल में बीजेपी की सरकार बनाने की योजना है।

बिप्लब देब ने कहा कि 2018 में एक बातचीत के दौरान अमित शाह ने ऐसा कहा था। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अपनी टिप्पणी को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। बता दें कि उन्होंने अगरतला में एक कार्यक्रम के दौरान नेपाल और श्रीलंका में एक शासकीय राष्ट्र के लिए बीजेपी की कथित महत्वाकांक्षा का खुलासा किया।

बिप्लब देब ने कहा कि बीजेपी की न केवल देशभर में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना है. उन्होंने कहा कि जब गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब उन्होंने कहा था कि नेपाल और श्रीलंका में बीजेपी की सरकार बनाने की योजना है।

मुख्यमंत्री ने 2018 की बातचीत को लेकर किया दावा

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब द्वारा 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनवा की तैयारी के दौरान अमित शाह से की गई बातचीत को लेकर कहा कि जब अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, उस दौरान एक बैठक में भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद विदेशी विस्तार को लेकर भी चर्चा की गई थी।

उसी बातचीत के आधार पर बिपल्ब देव ने कहा कि, हम अतिथिगृह में बात कर रहे थे तब अजय जम्वाल ने कहा था कि बीजेपी ने कई राज्यो में अपनी सरकार बनाई. इसी के जवाब में अमित शाह ने कहा था कि अब श्रीलंका और नेपाल में भी विस्तार करना है।

विपक्षी पार्टियों ने सीएम विपल्ब के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की

अगले वित्तीय वर्ष के यूनियन बजट की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, यह आत्मनिर्भर दक्षिण एशिया को बनाने की दिशा में एक कदम है। भारत की नीतियां और कार्य बांग्लादेश, भूटान और नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम हैं।

वहीं विपक्षी सीपीएम और कांग्रेस ने नेपाल और श्रीलंका जैसे संप्रभु देशों के खिलाफ अपने सबसे अलोकतांत्रिक भाषण के लिए बिप्लब के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही शाह को देशों में सत्ता पर कब्जा करने की योजना के बारे में अपने दावे की जांच के लिए बुलाने के लिए कहा है।

#bjp. #srilanka. #nepal.

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com