Breaking News
Home / ताजा खबर / बीजेपी ने जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट, श्रेयसी सिंह को मिली जमुई से टिकट

बीजेपी ने जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट, श्रेयसी सिंह को मिली जमुई से टिकट

बिहार में इसी महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने आज यानि मंगलवार रात को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में कुल 27 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस लिस्ट में  बीजेपी उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, जहां पर पहले चरण में मतदान होने हैं। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा।

हाल ही में बीजेपी जॉइन करने वाली शूटर श्रेयसी सिंह को भी बीजेपी ने जमुई विधानसभा सीट से दे दिया है इसके साथ ही कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को टिकट दिया है।राम नारायण मंडल को बांका सीट से , कटोरिया से निकी हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ज्ञानु, बिक्रम से अतुल कुमार, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। 

बता दें कि इन विधानसभा चुनावों में बीजेपी में भ 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। और साथ ही इनमें से कुछ सीटें पार्टी VIP को भी देगी। पार्टी  121 सीटों की सूची भी जारी कर चुकी है। बीजेपी की सीटों की सूची के अनुसार, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया, बेतिया, रक्सौल, गोविंदगंज, कल्याणपुर विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके अलावा, पार्टी की 121 सीटों में पिपरा, मोतिहारी, मधुबन, सीतामढ़ी, मधुबनी, राजनगर आदि भी शामिल हैं।

एनडीए में मचे घमासान के बीच सभी सीटों का बंटवारा कर दिया गया है। और साथ ही एनडीए ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रदेश में गठबंधन का नेता बताया। मंगलवार शाम को हुए ऐलान के अनुसार, एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें आईं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com