Breaking News
Home / ताजा खबर / बजट पर कैबिनेट की बैठक शुरु…
credit : ANI

बजट पर कैबिनेट की बैठक शुरु…

सेन्ट्रल डेस्क , ज्योति:   मोदी सरकार का अंतरिम बजट आज 1 फरवरी को पेश होने वाला है। वित्त मंत्री पीयूष गोयल इस बजट को पेश करेंगे। इस अंतरिम बजट में कई दिलचस्प घोषणाएं हो सकती हैं। इनमें संभवतः कृषि क्षेत्र के संकट को दूर करने के साथ-साथ मध्यवर्ग को टैक्स में राहत देने के प्रयास शामिल होंगे। दरअसल सरकार के सामने अगले आम चुनाव की चुनौती है जिसे किसानों एवं मध्यवर्ग की विशाल आबादी का दिल जीतकर आसान बनाया जा सकता है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

अभी वित्त मंत्रालय का कामकाज देख रहे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल अपने पहले बजट भाषण के बड़े हिस्से में सरकार की विभिन्न पहलों एवं भविष्य के अजेंडे का बखान कर सकते हैं।
टैक्स पर छूट की रूपरेखा क्या होगी, यह तो अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन सूत्रो के अनुसार 2019-20 के पहले कुछ महीनों के दौरान टैक्स छूट का ऐलान संभव है। बजट में यह वादा किया जा सकता है कि अगर मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आई तो इस राहत की अवधि बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही आपको बता दें कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडके ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार भी सिर्फ लोकलुभावन भाषण ही होगा। ब़ट में सिर्फ चुनावी जुलमे ही होंगे।

 गौरतलब है कि अमेरिका में इलाज करा रहे वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की गैर-मौजूदगी में इस बार यह बजट पीयूष गोयल पेश करेंगे। 31 जनवरी से शुरू हुआ संसद का बजट सत्र 11 फरवरी तक चलेगा और यह वर्तमान सरकार के तहत संसद का अंतिम सत्र होगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

माना जा रहा है कि  बॉलीवुड के लिए भी बजट बहुत मायने रखता है। साल 2018 बजट के हिसाब से फिल्मों के लिए खराब है क्योंकि बड़े बजट वाली ज्यादातर फिल्मों को दर्शकों ने नकार दिया।  इसमें किसानों की पेंशन योजना को भी हरी झंडी दिखाई जा सकती है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com