Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / डिजिटल होगी योगी सरकार, सीएम योगी समेत मंत्रियों ने लिया ई-कैबिनेट का प्रशिक्षण

डिजिटल होगी योगी सरकार, सीएम योगी समेत मंत्रियों ने लिया ई-कैबिनेट का प्रशिक्षण

देश में डिजिटलाइजेशन की मुहिम लगातार तेज होती जा रही है। पहले केंद्र सरकार ने पेपरलेस बजट पेश किया अब इसी की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार भी ऐसा ही कुछ करने जा रही है। केंद्र सरकार की तरफ से पेपरलेस बजट पेश होने के बाद अब योगी सरकार भी पेपरलेस बजट पेश करने की तैयारी में है। जिसकी एक झलक आज लखनऊ में सीएम आवास 5 कालिदास मार्ग पर देखने को मिली। दरअसल सीएम योगी ने आज अपने सभी मंत्रियों के साथ ई कैबिनेट को लेकर प्रशिक्षण बैठक की। इस दौरान सभी मंत्रियों को डिजिटल मीटिंग के गुर सिखाए गए।

सीएम की ओर से बुलाई गई मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी मंत्री टैबलेट और आई पैड के साथ पहुंचे थे। जहां उन्हें पेपरलेस वर्क के बारे में जानकारी देते हुए प्रशिक्षण भी दिया गया। इस प्रशिक्षण का असर आने वाले बजट सत्र में देखने को मिल सकता है। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि अगली कैबिनेट की बैठक पेपरलेस ही होगी। उन्होने बताया कि सरकार अब ई सचिवालय करने की तैयारी कर रही है। जिसके बाद बहुत जल्द सभी फाइलें आनलाइन हो जाएंगी।

वहीं केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी पेपरलेस बजट पेश करने जा रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि सरकार ने किसानों, व्यापारियों को आमदनी लेस कर दिया है। बजट में केंद्र की तरह यूपी सरकार भी सिर्फ फोटोकॉपी ही पेश करेगी। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com