Breaking News
Home / ताजा खबर / कांग्रेस में ऐतिहासिक तरीके से होगा अध्यक्ष पद का चुनाव, इस बड़े बदलाव की तैयारी

कांग्रेस में ऐतिहासिक तरीके से होगा अध्यक्ष पद का चुनाव, इस बड़े बदलाव की तैयारी

हिंदुस्तान के सियासी इतिहास की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अब शायद आमूलचूल परिवर्तन की तरफ बढ़ रही है। बिहार चुनाव के बाद पार्टी के अंदर पनप रहे असंतोष और लंबे वक्त से संगठन में बदलाव की मांग के साथ अब एक अहम और बड़ा फैसला लिया गया है। इसे लेकर अब कांग्रेस अपने नए पार्टी अध्यक्ष को चुनने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाने जा रही है। कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने के लिए ऑनलाइन वोटिंग कराने जा रही है। इसके लिए कांग्रेस के प्रतिनिधियों को जल्द ही डिजिटल वोटर कार्ड इश्यू किए जाएंगे। इस चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने करीब 1500 कांग्रेसियों की लिस्ट तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। कांग्रेस की सभी इकाइयों से प्रतिनिधियों की तस्वीरें भेजने को कहा गया है।

दरअसल कांग्रेस में नए पार्टी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की वापसी की उम्मीदें थी लेकिन ऑनलाइन वोटिंग का फैसला राहुल की राह का रोड़ा साबित हो सकता है। दरअसल पार्टी में पनपते असंतोष के बीच संगठन में अहम बदलाव दिख सकता है लेकिन अगर इस वोटिंग में राहुल गांधी अध्यक्ष चुने जाते हैं तो साबित हो जाएगा कि वो कांग्रेस में सबकी पसंद हैं।

वहीं सियासी हलकों में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर होने वाले इन चुनावों को लेकर कुछ सवाल भी उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगर राहुल गांधी की टक्कर में कोई मैदान में उतरता है तो क्या होगा? केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण को आम चुनावों की तरह पूरा सेटअप तैयार करना होगा। इसमें मतदान प्रक्रिया से लेकर जगह और मतदान की तारीख तक तय करनी होगी। डिजिटल चुनाव प्रक्रिया में जुटे एक नेता ने बताया कि हम पूरी तैयारी कर रहे हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com