Breaking News
Home / ताजा खबर / 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग

2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग

सेन्ट्रल डेस्क कौशल: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग जल्‍द ही राजनीति के मैदान में नई पारी का आगाज कर सकते हैं। बताया जा रहा हैं कि भारतीय जनता पार्टी उनको हरियाणा के रोहतक सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। इसके साथ ही भाजपा लोकसभा चुनाव में हरियाणा मे बड़े दांव आजमाने की तैयारी में है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा ने होमवर्क पूरा कर लिया है। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का कच्चा पैनल तैयार किया गया है। इस पैनल में हर सीट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक तीन से छह दावेदार शामिल हैं। सूफी गायक हंसराज हंस, हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सरीखे कई ऐसे नाम है, जो लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सुर्खियों में हैं। सहवाग को रोहतक लोकसभा सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मैदान में उतारने की चर्चा है। इस सीट पर दीपेंद्र हुड्डा लगातार जीते हैं।

भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में हुई लोकसभा चुनाव समिति की बैठक में संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा हो चुकी है, लेकिन कच्चे पैनल में शामिल नामों पर मंथन के बाद ही पार्टी कोई फाइनल निर्णय लेगी। फिलहाल सभी दावेदारों को फील्ड में काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं । हरियाणा में लोकसभा की दस सीटें हैं। लोकसभा चुनाव अप्रैल के आखिर में होने की संभावना है।  पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और ( हरियाणा जनहित कांग्रेस ) का गठबंधन था, जो विधानसभा चुनाव में बरकरार नहीं रहा।  ( हजकां ) का अब कांग्रेस में विलय हो चुका है। हजकां हिसार और सिरसा दोनों लोकसभा सीटें हार गई थी, मगर इस बार भाजपा अपनी पसंद के उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा रोहतक सीट कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हाथों खो बैठी थी।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com