Breaking News
Home / ताजा खबर / गैंग्स ऑफ़ वासेपुर ने दिलाई पहचान,जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के बारे में …

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर ने दिलाई पहचान,जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के बारे में …

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से चेहरे है जिन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए काफी स्ट्रगल का सामना करना पड़ा।वहीं कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें बिना स्ट्रगल किये ही वो पॉपुलैरिटी मिल जाती है,जिसे बनाने के लिए लोग दिन रात एक कर देते है।पर कहते है न की सफलता बिना मेहनत किये नही मिलती।अगर आपको कुछ बनना है तो उसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी।आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी की जिन्होंने अपने करियर को लेकर काफी स्ट्रगल किया है ।

आपको बता दें कि हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा के करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर हुई थी। हुमा के पिता सलीम कुरैशी का खुदका एक रेस्टोरेंट है जिसमें उनकी मां अमीना कुरैशी भी उनका हाथ बंटाती हैं। इसके साथ ही हुमा के तीन भाई हैं जिसमें से सकीब सलीम भी उन्हीं की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा हैं।

हुमा ने अपना ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से किया ।जिसके बाद वह साल 2008 में मुंबई शिफ्ट हो गईं।यही से उनका स्ट्रग्लिंग पीरियड शुरू हुआ था। हुमा ने यहां पर कई ऑडिशन दिए। जिसके चलते हुमा ने फिल्म ‘जंक्शन’ के लिए भी ऑडिशन दिया था परंतु वह सेलेक्ट नहीं हो पाई थीं।जिसके बाद ‘हिंदुस्तान यूनीलीवर’ उनकी जिंदगी में नया मोड़ लेकर आया।हिंदुस्तान यूनिलीवर ने उन्हें दो साल का कमर्शल एड कॉन्ट्रेक्ट दिया।इसके बाद हुमा ने बहुत से ब्रांड के एड में काम किया जिसमें सैमसंग मोबाइल और वीटा मारिया भी शामिल है।

इसके बाद हुमा ने बॉलीवुड में एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर कदम रखा। जिसके चलते उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म ने हुमा की जिंदगी बदल कर रख दी। इस फिल्म ने उन्हें कान फैस्टिवल के रेड कार्पेट पर चलने का रास्ता दिखाया। इस फिल्म की की सफलता के बाद दूसरी बार इस फिल्म के सिक्वल में फिर से हुमा ने काम किया। जिसमें उनकी अदाकारी को खूब प्रशंसा मिली।इसके साथ ही हुमा बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शिनिस्ट यानी आमिर खान के साथ भी काम कर चुकी हैं। हुमा कुरेशी ने आमिर के साथ एक एड फिल्म में काम किया है । वहीं अपने फर्स्ट असाइनमेंट के  तौर पर हुमा ने एक्टर शाहरुख खान के साथ नैरोलेक की एड में भी काम किया है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com