Breaking News
Home / ताजा खबर / वायरल बुखार से बढ़ते मृत्यु दर को देखते हुए प्रशासन ने उठाया ये कदम

वायरल बुखार से बढ़ते मृत्यु दर को देखते हुए प्रशासन ने उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश में बुखार से हो रही मृत्यु के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं बुखार के फैलाव की बात करें तो लगातार एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में फैलता ही जा रहा है। जहां पहले केवल फिरोजाबाद में वायरल बुखार से मौत के बढ़ते आंकड़े देखने को मिल रहे थे। वहीं यह धीरे-धीरे मथुरा तक पहुंच गया है। मथुरा में बुखार से 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

कई तरह की सावधानियां बरतने और लगातार इलाज मुहैया कराने के बावजूद भी यह वायरल बुखार एक क्षेत्र से दूसरे और दूसरे से तीसरे क्षेत्र में अपना फैलाव कर रहा है। इस बात की पुष्टि मथुरा कोह गांव के प्रधान द्वारा की गई है। गांव के प्रधान सौरभ का कहना है कि मंगलवार को भूरा के 14 साल के बेटे सौरभ ने आगरा में दम तोड़ दिया जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर हुआ ग्रामीणों के गुस्से का शिकार, पीट पीट कर ली जान !

इस मौत की पुष्टि करते हुए सीएमओ रचना गुप्ता ने न्यूज एजेंसी को जानकारी दी कि सौरभ 20 अगस्त को अपने रिश्तेदार के घर बरसाना गया था, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उसे आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 31 अगस्त को उसने अंतिम सांस ली।

मथुरा के कोट गांव में बुखार के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रशासन ने कई तरह की सावधानियां बरतनी शुरू कर दी है साथ ही तैयारियां भी शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि कोह गांव में ओपीडी सुविधाओं के साथ 4 बेड का एक अस्थायी अस्पताल बनाया जाएगा। इस पर सीएमओ रचना गुप्ता का कहना है कि वो बुधवार को गांव का दौरा करेंगी और वहां के हालातों का जायजा लेंगी।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com