Breaking News
Home / खेल / भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, बारिश के बाद फिर शुरू हुआ खेल

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, बारिश के बाद फिर शुरू हुआ खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडनी में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में दोनों टीम एक-एक मैच जीतकर बराबरी की स्थिति पर कायम हैं। दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले में जीत हासिल करने की होगी। इस मैच में रोहित शर्मा ने भी मैदान पर वापसी कर ली है। विल पुकोवस्की 24 और मार्नस लाबुशेन 18 रन बनाकर नॉट आउट हैं. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 47/1 (पहली पारी)

वॉर्नर आउट

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की वापसी पर टीम में मजबूती की उम्मीद थी, लेकिन वो पहली पारी में महज 5 रन ही बना सके. मोहम्मद सिराज ने इस बल्लेबाज को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट करा दिया.

बारिश की वजह से रुका मैच
मौसम विभाग की तरफ से पहले से ही जारी भविष्यवाणी के मुताबिक सिडनी टेस्ट पर बारिश का असर दिखने लगा है। मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरू होने की वजह से खेल रुक चुका है। मौसम विभाग की तरफ से पहले ही बारिश को लेकर अलर्ट दिया गया था लेकिन बारिश इतनी जल्दी शुरू हो जाएगी इसका किसी ने अंदाजा नहीं लगाया था।

तीसरे ओवर में भारत को मिली सफलता
पहले गेंदबाजी कर रहे भारत को तीसरे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफलता मिली है। तीसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने विकेट झटक लिया।  चेतेश्वर पुजारा ने डेविड वॉर्नर का कैच लपका।वॉर्नर 8 गेंदों में 5 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। वॉर्नर की जगह मार्नस लाबुशेन क्रीज पर आए।

बारिश ने धोया खेल
बारिश शुरू होने की वजह से आठवें ओवर में ही खेल रुक गया है। बारिश शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया का स्कोर  7.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 21 रन है। विल पुकोवस्की 14 और मार्नस लाबुशेन 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन—
डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

भारत की प्लेइंग इलेवन —-
रोहित शर्मा (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) , हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com