Breaking News
Home / ताजा खबर / क्या अलग रास्ता चुनेंगे चिराग ? एलजेपी आज कर सकती है बड़ी घोषणा

क्या अलग रास्ता चुनेंगे चिराग ? एलजेपी आज कर सकती है बड़ी घोषणा

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है। पहले चरण की प्रक्रिया शुरू हुए भी वक्त गुजर रहा है लेकिन एनडीए में अभी भी सीट शेयरिंग पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। दूसरी तरफ इस पूरे मामले की पेचीदगी बढ़ा रहे हैं। चिराग पासवान एलजेपी को लेकर अलग ही राग अलाप रहे हैं। अब खबर मिल रही है कि एलजेपी ने एनडीए से अलग होने का ना सिर्फ मन बना लिया है बल्कि तैयारी भी पूरी कर ली है। दरअसल आज लोक जनशक्ति पार्टी की संसदीय दल की बैठक है और माना जा रहा है कि इस पूरे मामले का पार्टी पटाक्षेप कर सकती है। दरअसल रास्ते अलग होने के इन कयासों को एलजेपी नेता अशरफ अंसारी का बयान और मजबूत कर रहा है। दरअसल अंसारी ने बिहार सरकार पर तीखा निशाना साधा था। जिसके बाद इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है कि चिराग पासवान एनडीए से अपने रास्ते अलग कर सकते हैं।

दरअसल एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज एलजेपी के संसदीय दल की बैठक है। बताया जा रहा है कि पार्टी की इस बैठक में एनडीए से अलग होने पर फैसला ले सकती है। सीट बंटवारे के मुद्दे को लेकर एलजेपी और बीजेपी के बीच नाराजगी गहराती जा रही है। वहीं माना जा रहा है एलजेपी के अलग होने की स्थिति के लिए बीजेपी और जेडीयू ने भी योजना तैयार कर ली है। इसके बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट बंटवारा तय होने की संभावना है। दरअसल बीजेपी पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम 4 अक्टूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में तय करेगी।

हालांकि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान को देखें तो अभी भी सुलह की उम्मीद बाकी है। रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जल्द ही एनडीए में सीट शेयरिंग के विवाद का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

दरअसल गृहमंत्री अमित शाह के आवास देर रात तक बैठक चली है। खबर है कि बैठक में चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव और JP नड्डा की एनडीए में सीटों के तालमेल पर बातचीत हुई और रणनीति में बदलाव की संभावना भी जताई जा रही है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com