Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘चौकिदार’ चौकन्ना है, लेकिन महामिलावट जवानों का मनोबल तोड़ रही है : मोदी

‘चौकिदार’ चौकन्ना है, लेकिन महामिलावट जवानों का मनोबल तोड़ रही है : मोदी

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय: पटना के गांधी मैदान में संकल्प रैली को लेकर बड़ी भारी भीड़ जुटी है। प्रधानमंत्री मोदी इस रैली में शामिल हुए है। बता दें कि इस मौके पर एनडीए संगठन के सभी दल के नेता मौजूद है। इस दौरान पहले लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान,  उनके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और फिर प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को संबोधित किया। इस दौरान जब पीएम मोदी ने अपना भाषण शुरू किया तो सबसे पहले बिहार में बोली जानेवाली तीन भाषाओं, मैथली, भोजपुरी और मगही में बोलते हुए जनता को प्रमाण किया।

पीएम ने की नीतीश कुमार की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान ​सीएम नीतीश कुमार के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने बिहार को पूराने घुुंघट से निकालकर नए दौर में ला खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि अब पटन में मेट्रो का काम भी शुरू हो गया है। वहीं यहां अब सीएनजी वाहन भी चलेंगे। साथ हीं अब पटना के घरों में अब पाइप के माध्यम से सस्ती गैस भी पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि बिहार अब बदल रहा है। उन्होंने कहा कि  राज्य में उच्च शिक्षा को लेकर एम्स, आईआईएम जेसे संस्थान खोले जा रहे है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे को गांवों तक जोड़ने के लिए उनका चौड़िकरण किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रेलवे में भी कई बदलाव किए गए है। इलेक्ट्रीफिकेशन हो रहा है। पटना में हवाई यात्रा भी सस्ती हुई है। साथ ही 1200 करोड़ की लागत से पटना में हवाई यात्रा को सुगम बनाने का काम चल रहा है। हमने गांव— गांव में बिजली पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट को उड़ान योजना से जोड़ा गया है। उन्होंने बिहार में उद्योंगों के कामों में तेजी आने की बात कही और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इन कामों को सफल बनाने के लिए बधाई दी। किसानों के बारे में बाद करते हुए पीएम ने कहा कि पीएम किसान योंजना का लाभ 1200 करोड़ किसानों को इस योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योंजना के माध्यम से देश के किसानों के अकाउंट 75 हजार करोड़ रुपये सीधे पहुंचाए जाएंगे।

लालू यादव पर हमला

पीएम ने कहा कि यहां चारे के नाम पर क्या क्या हुआ है। इस बात को बिहार के लोग जानते है। वहीं राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि हमने बिचौलियों की संस्कृति पर चोट की है। आपके इस ‘चौकिदार’ ने इसे बंद करने की हिम्मत दिखाई है। उन्होंने कहा कि जो अपके खून पसीनों की कमाई से अपनी जेब भर रहे थे। वो इस चौकिदार ने खत्म कर दी है। पीएम ने कहा कि आपका यह चौकिदार चौकन्ना है। पीएम ने कहा कि आपका ये चौकिदार आपकी और देश की सुरक्षा के लिए दीवार बनकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि आज चौकिदार को गाली देने का ट्रेंड चला है।

पीएम ने कहा कि पिछले पांच साल में इस सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए सबसे ज्यादा काम किया हैं और सबसे ज्यादा लोग गरीबी से बाहर भी आए हैं। उन्होंने अपनी सरकार की उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना और अन्य योजनाओं की बात करते हुए कहा कि इसी सरकार ने आरक्षण को बिना नुकसान पहुंचाए गरीब सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। पीएम ने कहा कि 2019 का समय देश की जरुरतों को पूरा करने का था और इसके आगे का समय देश को 21वीं सदी में अलग तरीके से खड़ा करना है।

महगठबंधन पर हमला

पीएम ने कहा कि हम नया भारत बनाना चाहते है। उन्होंने कहा कि अगर देश में महामिलावट की सरकार होती तो कोई भी काम नहीं हो पाती। अटल जी के दिनो की बात करते हुए पीएम ने कहा कि जब अटल जी की सरकार में जो योजनाएं बनाई गई उसे कांग्रेस ने आगे नहीं बढ़ने दिया। पीएम ने कहा कि पटना में गंगा के दोनों पुले के निर्माण भी कांग्रेस ने ही रोक दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इन पुलों के कामों में तेजी आई और मैने इनका लोकापर्ण किया। उन्होंने कहा कि महामिलावट के घटक सिर्फ अपने लिए काम करते है। यहीं सिख उनके इतिहास और वर्तमान से मिलती है।

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भी बोला

पीएम ने कांग्रेस समेत उन लोगों पर हमला किया और कहा ​कि देश कीसेना सीमा के अंदर और पार आतंकियों के खिलाफ लड़ रही है। इसी समय कुछ लोग क्या कर रहे हैं ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि इनके फोटों पाकिस्तान टीवी पर दिखाकर वहां तालियां बज रही है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने जो प्रराक्रम दिखाया उसपर ये लोग सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस ओर उसके सहयोगियों पर जवानों का मनोबल तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग देश की सेना के पराक्रम पर संदेह कर रहे है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com