Breaking News
Home / ताजा खबर / 151वीं जयंती पर देशभर में ऐसे दी गई बापू को श्रद्धांजलि

151वीं जयंती पर देशभर में ऐसे दी गई बापू को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां महात्मा गांधी को नमन किया और पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए महात्मा गांधी को नमन किया। पीएम मोदी ने लिखा कि –
हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय घाट पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। दरअसल आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें शास्त्री जी को याद किया गया है।

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी राजघाट पर पहुंचे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

देशभर में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम योगी चरखा चलाकर बापू को याद करते दिखे। और खास अंदाज में राष्ट्रपिता को नमन किया।

वहीं राजघाट पर आईटीबीपी के बैंड ने बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम की धुन बजाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com