Breaking News
Home / ताजा खबर / BREAKING:- गरीबों के लिए राहुल गांधी का बड़ा ऐलान,सालाना मिलेगा 72 हजार रूपये

BREAKING:- गरीबों के लिए राहुल गांधी का बड़ा ऐलान,सालाना मिलेगा 72 हजार रूपये

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गरीबों के लिए बड़ा ऐलान किया है. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो 20% सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये मिलेंगे. इस स्कीम से 25 करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा.

कांग्रेस ने न्यूनतम आय गारंटी योजना का नाम ‘न्याय’ रखा है न्याय स्कीम के तहत 12,000/महीने से कम आय वाले परिवारों को न्यूनतम 12,000/महीने की आय सीमा तक लाया जाएगा. राहुल के मुताबिक इस स्कीम के तहत जरूरतमंद परिवारों को 72,000/सालाना दिया जाएगा. 5 करोड़ परिवारों को मदद का दावा है.

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि हम गरीबी को हिन्दुस्तान से मिटा देंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के गरीबों को न्याय दिलाएगी.

उन्होंने कहा कि मनरेगा हमारा पहला फेज था जिसमें हमने गरीबों को मदद करने के न्यूनतम आय की गारंटी दी यह योजना का मनरेगा जैसा ही दूसरा चरण होगा, जिसमें 25 करोड़ गरीब लोगों को सीधा फायदा मिलेगा.

राहुल गांधी ने यहां तक कहा, “मैं इस देश में कोई महात्मा नहीं बनना चाहता, मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि इस देश में गरीबों को भी महसूस हो कि उनकी इज्जत हो रही है.”

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश में दो हिन्दुस्तान बना रहे हैं और एक अनिल अंबानी जैसा और दूसरा गरीबों का. हम देश को नया हिन्दुस्तान बनाएंगे जिसमें गरीबों और अमीरों दोनों की इज्जत होगी.

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com