Breaking News
Home / खेल / केकेआर पर आरसीबी का प्रहार, मिली सीजन की सबसे बुरी हार

केकेआर पर आरसीबी का प्रहार, मिली सीजन की सबसे बुरी हार

इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ की जंग जारी है और एक के बाद एक धमाकेदार मुकाबले सामने आ रहे हैं। 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ऐसा ही एक मैच देखने को मिला। जिसमे आरसीबी ने केकेआर पर एक बेहद शानदार जीत हासिल की है। बेंगलोर की टीम ने अपनी गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट पर महज 84 रनों स्कोर पर रोक दिया। इस बाद शानदार बल्लेबाजों से भरी आरसीबी के पास ये लक्ष्य महज एक औपचारिकता ही था। विराट की टीम के बल्लेबाजों ने इस छोटे से लक्ष्य को महड 13.3 ओवर्स में ही 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

दऱअसल इस मैच का पूरे क्रेडिट आरसीबी के गेंदबाजों को जाता है। इस मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने जो किया उसे इस सीजन की अभी तक सबसे अच्छी गेंदबाजी कहा जा रहा है। वहीं इस मैच के बाद केकेआर के नाम इस सीजन का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। पहले बॉलिंग कर रही आरसीबी के मोहम्मद सिराज ने शुरुआत से अटैकिंग गेंदबाजी की और पारी के दूसरे ही ओवर में राहुल त्रिपाठी को 1 रन और नीतीश राणा को शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। हालांकि सिराज यहां पर हैट्रिक बनाने से जरा से चूक गए। वहीं सिराज को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया ।

वहीं केकेआर पर शुरुआती झटकों के बाद खासा दबाव बन चुका था। जिसके बाद शुभमन गिल का गलत शॉट उनके विकेट गिरने का कारण बन गया और वो भी सिर्फ एक रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए टॉम बेंटन भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और सिर्फ दस रन ही बना सके। बेंटन को भी मोहम्मद सिराज ने ही आउट किया था। इसके बाद दिनेश कार्तिक भी सिर्फ 4 रन ही बना सके। फिर पैट कमिंस भी 4 रन बनाकर चहल की एक अच्छी गेंद का शिकार बन गए। हालांकि कप्तान इयोन मोर्गन ने इस जिम्मेदारी को ढोने की पूरी कोशिश की और तीस रनों की पारी खेली। लेकिन मॉर्गन की कोशिशों के बावजूद टीम 100 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। वहीं कुलदीप यादव ने 12 और लॉकी फर्ग्युसन ने नाबाद 19 रनों की पारी खेली। आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट झटके। यजुवेंद्र चहल के हिस्से दो विकेट आए। वहीं सैनी और सुंदर ने 1-1 विकेट हासिल किया था।

उधर एक आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरे आरसीबी के बल्लेबाज काफी आत्मविश्वास से भरे दिखाई दिए। ओपनिंग जोड़ी देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि कोलकाता के लॉकी फर्ग्युसन ने फिंच को 16 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद पडिकल 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं फिर गुरकीरत ने नाबाद 21 रन और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com