Breaking News
Home / खेल / श्रेयस ने ठोका करियर का पहला तूफानी अर्धशतक, वन-डे में नंबर चार के लिए पेश की दावेदारी

श्रेयस ने ठोका करियर का पहला तूफानी अर्धशतक, वन-डे में नंबर चार के लिए पेश की दावेदारी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन :-  भारत-बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमाल की बैटिंग की। श्रेयस ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा दिया।

टीम इंडिया के शुरुआती विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए अय्यर का बल्ला बांग्लादेशी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बोला। उन्होंने इस सीरीज में टीम के लिए कुछ अहम पारियां खेली हैं। इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में वह लगातार रन बनाते रहे हैं। अपने इस प्रदर्शन से श्रेयस ने भारतीय वन-डे टीम का दरवाजा खटखटा दिया है और नंबर चार के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।


 

पारी के छठवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए अय्यर ने महज 27 गेंदों में एक चौका और पांच छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 185.19 रहा। श्रेयस अय्यर ने 50 रन से ठीक पहले तीन गेंदों पर तीन छक्के भी जड़े। श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर की पारी की बदलौत भारतीय टीम मैच में वापसी की और एक बड़े स्कोर की पटरी पर लौटी।

बांग्लादेश के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में श्रेयस भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस ने तीन में आठ छक्के जड़े हैं, जबकि रोहित शर्मा छह छक्के जड़ पाए थे। दूसरे मैच में रोहित के बल्ले से छह छक्के निकले थे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने इस मैच में पांच राजकोट में एक और दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच में दो छक्के जड़े थे।


 

मैच के बाद अय्यर ने कहा कि खुद को नंबर चार की पोजिशन पर साबित करने के लिए यह सीरीज बेहद ही महत्वपूर्ण थी। टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है। उन्होंने कहा कि मैं एक फिनिशर का रोल निभाना चहता हूं।

अय्यर ने कहा कि टीम के शीर्ष दो बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के सस्ते में आउट हो जाने के बाद हमें खेल खत्म करने और अंत तक बल्लेबाजी करने के लिए किसी की जरूरत है। यह नंबर चार की भूमिका है। यही मैंने आज के मैच के दौरान करने की कोशिश की।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com