Breaking News
Home / ताजा खबर / धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान के मुख्यमंत्री इमरान खान ने दिया विवादित बयान।

धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान के मुख्यमंत्री इमरान खान ने दिया विवादित बयान।

जम्मू-कश्मीर से धारा-370 और 35A को ख़त्म करने के बाद इमरान खान ने दिया विवादित बयान। इमरान ने कहा इसके नतीजे बुरे हो सकते हैं। इससे भारत-पकिस्तान में युद्ध छिड़ सकता है, जिसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। कश्मीरी इसका विरोध करेंगे फिर भारत इन पर कार्यवाही करेगा और इससे एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले हो सकते हैं। यह होगा मैं इसकी आशंका जताता हूं। फिर भारत हमें इसका दोषी ठहराएगा लेकिन हम इस पर जवाबी कार्यवाही भी करेंगे। अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान ने मंगलवार को दोनों सदनों का संयुक्त सत्र बुलाया। इस सत्र में पाकिस्तान के थल सेना अध्यक्ष, वायु सेना प्रमुख, नौसेना प्रमुख सभी मौजूद रहे। लेकिन, प्रधानमंत्री इमरान खान इस बैठक में शामिल नहीं हुए। इस पर विपक्ष ने काफी हंगामा किया।

तो वही इमरान खान ने इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय अदालत में भी ले जाने का दावा किया। पाक ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर में हालात का संज्ञान लेने का भी अनुरोध किया। इमरान खान ने कहा- ‘उनकी सरकार वैश्विक नेताओं से संपर्क कर कश्मीर के हालात के बारे में अवगत कराएगी।’


बता दें कि कश्मीर मामले में अभी तक भारत को हर देश की तरफ़ से समर्थन मिला है। सिर्फ पाकिस्तान ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370को ख़त्म करने का विरोध कर रहा है। अमेरिका ने दोनों देशों को शांति बनाए रखने को कहा तो वहीं चीन और सभी मुस्लिम देशों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। जबकि दोनों देश हमेशा इस्लामिक सहयोग संगठन के मंच पर भारत को घेरते रहते हैं।

Written by- Ashish Kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com